न्यूयॉर्क में यहूदियों पर आतंकी हमले की साजिश के आरोप में पाकिस्तानी युवक कनाडा से गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 08, 2024

इजराइल में सात अक्टूबर को हमास के हमले की बरसी के करीब न्यूयॉर्क में यहूदियों को निशाना बनाकर हमला करने की साजिश रचने के आरोप में अमेरिका ने कनाडा में रहने वाले 20 वर्षीय एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है।

अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि खान या शाहजेब जादून ने इस्लामिक स्टेट ऑफ एंड अल-शाम (आईएसआईएस) के नाम पर हत्याएं करने के उद्देश्य से सात अक्टूबर के करीब न्यूयॉर्क में आतंकवादी हमले की योजना बनाई थी ताकि अधिक से अधिक यहूदी लोगों को मारा जा सके।

मोहम्मद शाहजेब खान की पहचान आईएसआईएस समर्थक के रूप में हुई है और उसे बुधवार को ओर्म्स में गिरफ्तार किया गया जो कनाडा के मॉन्ट्रियल से करीब 60 किलोमीटर दक्षिण में पड़ता है। उसके ऊपर कनाडा में तीन आरोप लगाए गए थे।

उसे न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले में आईएसआईएस को समर्थन एवं संसाधन मुहैया कराने का प्रयास करने के आरोप के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। खान यदि दोषी पाया जाता है तो उसे अधिकतम 20 वर्ष की सजा हो सकती है। गाजा पट्टी में रहने वाले हमास के आतंकवादियों ने इजराइल पर सात अक्टूबर को भूमि, वायु एवं समुद्र के रास्ते एक भीषण और अप्रत्याशित हमला किया था।

प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी