Iran के खुलकर समर्थन में पाकिस्तान, इस्लामिक संगठन की बैठक को लेकर दिया बयान

By अभिनय आकाश | Aug 03, 2024

उपप्रधान मंत्री और विदेश मंत्री इशाक डार ने ओआईसी के विदेश मंत्रियों की एक असाधारण बैठक बुलाने के ईरान के आह्वान पर पूर्ण समर्थन व्यक्त किया है और पुष्टि की है कि पाकिस्तान महत्वपूर्ण बैठक में सक्रिय रूप से भाग लेगा। उन्होंने आज ईरान के कार्यवाहक विदेश मंत्री अली बघेरी कानी के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान यह बात कही। अली बागेहरी कानी ने ईरान के राष्ट्रपति के उद्घाटन के अवसर पर तेहरान में इस्माइल हनियेह की हत्या पर ईरानी राष्ट्र और नेतृत्व की गहरी पीड़ा को साझा किया।

इसे भी पढ़ें: Pakistan के कई इलाकों में बारिश का कहर, 30 की मौत, लाहौर में टूटा 44 साल पुराना रिकॉर्ड

सीरिया-लेबनान सीमा के पास हमला

लेबनानी हिजबुल्लाह समूह के एक करीबी सूत्र ने शुक्रवार देर रात कहा कि इज़राइल ने सीरिया से लेबनान में प्रवेश करने वाले ट्रकों के एक काफिले पर हमले किए। सूत्र ने एएफपी को बताया कि तीन इजरायली हमलों ने हौश अल-सैय्यद अली क्षेत्र में सीरियाई-लेबनानी सीमा पर टैंकर ट्रकों के एक काफिले को निशाना बनाया, जिसमें एक सीरियाई चालक घायल हो गया।

इसे भी पढ़ें: Jammu and Kashmir | जम्मू के सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने घुसपैठिए को मार गिराया

इजरायली हवाई हमले में वेस्ट बैंक में हमास कमांडर सहित पांच की मौत

हमास मीडिया ने बताया कि कब्जे वाले वेस्ट बैंक में एक वाहन पर इजरायली हवाई हमले में शनिवार को फिलिस्तीनी सशस्त्र समूह हमास के एक कमांडर की मौत हो गई, जबकि फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने कहा कि चार अन्य लोग भी मारे गए। स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से WAFA की रिपोर्ट के अनुसार, अन्य लोगों की पहचान स्पष्ट नहीं थी। इज़रायली सेना ने कहा कि उसने वेस्ट बैंक के तुल्कर्म शहर के आसपास एक लड़ाकू सेल के खिलाफ हवाई हमला किया था। हमास मीडिया ने कहा कि लड़ाकू विमानों को ले जा रहे एक वाहन पर हमला किया गया और उसके तुल्कर्म ब्रिगेड के कमांडरों में से एक मारा गया।

प्रमुख खबरें

भारत में दिख रही Apple iPhone 16 को लेकर लोगों ने दीवानगी, Blinkit CEO ने बताया अब तक बिके 300 यूनिट्स

Waqf Board ने दिल्ली के 6 मंदिरों पर ठोंका अपना दावा! अल्पसंख्यक आयोग की फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट क्या है

पश्चिम बंगाल सरकार ने किया झारखंड बॉर्डर सील, भड़के हिमंता बिस्वा सरमा, हेमंत सोरेन पर लगाया बड़ा आरोप

कहीं फोन ना फट जाए! इजरायल ने ऐसा डराया, मोबाइल से बैटरी निकाल रहे हैं लोग