साजिद-नोमान ने इंग्लैंड टीम को दिन में दिखाए तारे, पाकिस्तान ने सीरीज की अपने नाम

By Kusum | Oct 26, 2024

शान मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। पाकिस्तान ने शनिवार को तीसरे और निर्णायक टेस्ट में इंग्लैंड को 9 विकेट से धूल चटाई। स्पिनर साजिद खान और नोमान अली ने इंग्लैंड का चारों खाने चित कर दिया। पाकिस्तान को रावनपिंडी में आयोजित आखिरी टेस्ट में तीसरे दिन महद 36 रनों का लक्ष्य मिला, जो उसने 3.1 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पाकिस्तान को पहले मैच में पारी और 47 रन से हार मिली थी। इसके बाद पाकिस्तान ने लगातार दो टेस्ट जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाया।

 

वहीं पाकिस्तान ने दूसरी बार पहला टेस्ट हारने के बाद तीन मैचों की सीरीज जीतने का कमाल किया है। पाकिस्तान ने पहली बार ये कमाल 29 साल पहले यानी 1995 में जिम्बाब्वे के खिलाफ किया था। पाकिस्तान ने नवंबर 2015 के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज अपने नाम की है। पाकिस्तान ने अपनी सरजमीं पर 18 साल और 18 दिन बाद इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज जीती। वहीं, पाकिस्तान ने 2021 के बाद पहली घरेलू टेस्ट सीरीज जीती है। पाकिस्तान ने इस दौरान चार सीरीज गंवाई। मसूद की अगुवाई में पाकिस्तान ने पहली बार सीरीज पर कब्जा जमाया है। 


रावलपिंडी टेस्ट के तीसरे बेन स्टोक्स के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम 37.2 ओवरों में दूसरी पारी में 112 रनों पर सिमट गई। साजिद खान और नोमान अली ने कातिलाना गेंदबाजी की। साजिद ने 18 ओवर में 69 रन देकर 4 विकेट चटकाए जबकि नोमान ने 18.2 ओवर में 42 रन खर्च करते हुए 6 शिकार किए। इंग्लैंड ने तीसरे दिन 24/3 के स्कोर से अपनी आगे बढ़ाई लेकिन 88 रन जोड़कर 7 विकेट खो दिए। इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन जो रूट ने बटोरे। हैनरी ब्रूक ने 26 और बेन डकेट ने 12 रन का योगदान दिया।


प्रमुख खबरें

Abhishek Bachchan के साथ डेटिंग की अफवाहों पर Nimrat Kaur ने तोड़ी चुप्पी, एक्ट्रेस के जवाब ने लोगों को और घुमा दिया

इस तारीख को लॉन्च होने जा रहा है iQOO 13, जानें कीमच और जबरदस्त स्पेसिफिकेशन

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड ने भारत में रचा इतिहास, टीम इंडिया को पछाड़कर पहली बार जीती टेस्ट सीरीज

Bank Holidays: नवंबर 2024 में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें आपके शहर में कब नहीं खुलेगा बैंक