PAK vs ENG: लंबे समय बाद पाकिस्तान को नसीब हुई जीत, इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में दी मात

By Kusum | Oct 18, 2024

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आखिरकार जीत मिल ही गई। मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला गया, जिसे पाकिस्तान ने 152 रनों से जीत लिया। इसके साथ ही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबर हो गई है। इंग्लैंड की टीम को 297 रनों का टारगेट मिला था, जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में महज 144 रनों पर ही सिमट गई। पािस्तान की ओर से नोमान अली ने दूसरी पारी में आठ विकेट अपने नाम किए। जबकि साजिद खान ने दो विकेट लिए। 


पाकिस्तान क्रिकेट टीम लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में लगातार होम ग्राउंड पर हार झेल रही थी। कुछ समय पहले ही बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसकी ही जमीन पर टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीस्वीप किया था। पिछले 12 होम टेस्ट मैचों में पाकिस्तान की ये पहली जीत है। 


इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स 36 गेंद पर 44 रन बनाकर आउट हुए और उनके विकेट के साथ ही इंग्लैंड की बची हुई उम्मीदें भी खत्म हो गईं। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने दूसरी पारी में महज दो ही गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है। साजिद खान और नोमान अली की स्पिन के सामने इंग्लिश बल्लेबाज पस्त नजर आए। इस पूरे मैच में पाकिस्तान की ओर से दोनों पारियों को मिलाकर किसी भी तेज गेंदबाज ने विकेट लिया ही नहीं। पहली पारी में साजिद खान ने सात और नोमान ने तीन विकेट अपने नाम किए और दूसरी पारी में नोमान ने आठ जबकि साजिद ने सात विकेट चटकाए। 

प्रमुख खबरें

शाकाहारी लोगों के लिए किसी खजाना से कम नहीं है ब्रोकली, दिल को रखता है स्वस्थ

भगवान हमारे साथ है, कारवां दिन प्रतिदिन बढ़ रहा, पीएम मोदी को मांगनी चाहिए माफी, सत्येंद्र जैन के बेल पर कुछ इस अंदाज में AAP नेताओं ने दिया रिएक्शन

Prabhasakshi Exclusive: Israel के हथियार हैं तैयार, अब Irani नेतृत्व के बीच मचने वाला है हाहाकार!

Lebanon में कूदा भारत, कर दिया ऐसा काम, अमेरिका-इजरायल रह जाएंगे हैरान