PAK vs ENG: पाकिस्तान की घर में हुई फीजहत, इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में 47 रनों से दी मात

By Kusum | Oct 11, 2024

पाकिस्तान टीम की हार का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पहले बांग्लादेश और अब इंग्लैंड, पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक बार फिर घर में करारी हार झेलनी पड़ी है। दरअसल, इंग्लैंड ने मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान ने तीनों मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

बता दें कि, पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 556 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी की और सात विकेट पर 823 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके साथ ही मेहमान टीम को 267 रनों की बढ़त मिली, लेकिन मेजबान टीम दूसरी पारी में 220 रनों पर ही ढेर हो गई। 

पाकिस्तान की हार चौथे दिन के बाद से ही तय नजर आ रही थी। चौथे दिन का अंत मेजबान टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 152 रनों के साथ किया था। सलमान आगा 41 और आमेर जमाल 27 रन बनाकर खेल रहे थे। दोनों ने कुछ देर तक लड़ाई लड़ी और मैच के पांचवें दिन शुक्रवार को टीम के खाते में 39 रन और जोड़े। 191 के कुल स्कोर पर जैक लीच ने सलमान की पारी का अंत कर दिया। पहली पारी में शतक जमाने वाले इस बल्लेबाज ने दूसरी पारी में 84 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 63 रनों की पारी खेली। 

इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे। जमाल एक तरफ तो टिके थे लेकिन उन्हें साथ नहीं मिल रहा था। इस बीच लीच ने शाहीन शाह अफरीदी को अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर पाकिस्तान को आठवां झटका दे दिया। लीच ने ही नसीम शाह को आउट कर पाकिस्तान का नौवां विकेट गिरा दिया और यहीं मेजबान टीम की पारी का अंत कर दिया क्योंकि 10वें नंबर के बल्लेबाज अबरार अहमद तेज बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। आमेर 104 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे।  

प्रमुख खबरें

SpiceJet के 2 और विमानों को मिली बम की धमकी, 3 दिन में 14 उड़ानें हुई हैं प्रभावित, जांच में जुटी पुलिस

Private Jobs: IDFC First Bank ने टेरिटरी मैनेजर पद के लिए निकाली भर्ती, कम से कम 2 साल अनुभाव होना जरुरी

तमिलनाडु में बारिश का दौर जारी, तटरक्षक दल कोअलर्ट पर रखा गया

Samsung Galaxy Ring हुई लॉन्च, जानें खास फीचर्स और कीमत