Padma Vibhushan Award: वेंकैया नायडू और चिरंजीवी ने जताया आभार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 26, 2024

पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने उन्हें देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण के लिए चुने जाने पर आभार जताया और इस पुरस्कार को किसानों, महिलाओं एवं युवाओं समेत सभी नागरिकों को समर्पित किया।

नायडू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर बृहस्पतिवार रात लिखा कि इस पुरस्कार ने उन्हें श्रेष्ठ भारत बनाने के राष्ट्रीय प्रयास में अपनी भूमिका के प्रति और सजग बना दिया है।

उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘मुझे दिए गए पद्म विभूषण पुरस्कार के लिए वास्तव में आभारी हूं। मैंने भारत के उपराष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के बाद भी लोगों की सेवा करना जारी रखा है, तो ऐसे में यह सम्मान मुझे श्रेष्ठ भारत बनाने के राष्ट्रीय प्रयास में अपनी भूमिका के प्रति और भी अधिक सजग बनाता है। मैं यह सम्मान भारत के किसानों, महिलाओं, युवाओं और अपने सभी साथी नागरिकों को समर्पित करता हूं। आइए, हम मातृभूमि की सेवा के प्रति खुद को फिर से समर्पित करें और भारत को गौरव की नई ऊंचाइयों पर ले जाने का प्रयास करें।’’

इस बीच, अभिनेता चिरंजीवी ने ‘एक्स’ पर एक वीडियो साझा कर उन्हें पद्म विभूषण पुरस्कार दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वह नि:शब्द हैं। उन्होंने यह सम्मान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि वह लोगों के प्यार और समर्थन के लिए उनके आभारी हैं

उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह समाचार सुनकर निःशब्द हूं। मैं सचमुच अभिभूत हूं। यह सम्मान दिए जाने पर मैं आभारी हूं... लोगों, दर्शकों, प्रशंसकों और मेरे सगे भाइयों एवं सगी बहनों के नि:स्वार्थ और मूल्य प्रेम ने मुझे यहां तक पहुंचने में मदद की।

प्रमुख खबरें

Goa में सांप्रदायिक तनाव भड़का रही है BJP, राहुल गांधी ने कहा- लोग इस विभाजनकारी एजेंडे को देख रहे हैं

फेस्टिवल सीजन में फ्लॉलेस मेकअप लुक के लिए फॉलो करें ये टिप्स, आएगा नेचुरल निखार और दिखेंगी खूबसूरत

Indian Air Force Aerial Display । चेन्नई में वायुसेना का शानदार हवाई प्रदर्शन, Marina के आसमान में दिखा मनमोहक नजारा

Uttarakhand में चौखंबा में फंसी थीं दो विदेशी महिला पर्वतारोही, Indian Air Force ने सुरक्षित निकाला