अमेरिकी मार्केट में कब्जा करने की तैयारी में OYO, खरीदने जा रहा होटल चेन Motel 6, करोड़ों की होगी डील

By रितिका कमठान | Sep 21, 2024

अमेरिका की बजट होटल चेन मोटेल 6 को खरीदने की तैयारी में ओयो लग गया है। भारत का मशहूर होटल चेन ओयो अब अमेरिका में भी अपनी धाक जमाने के लिए तैयार है। मोटेल ब्रांड अब कंपनी का जी 6 हॉस्पिटैलिटी ओयो को बेचने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि ये सौदा 52.5 करोड़ डॉलर का होने वाला है। इस निवेश के साथ ही वैश्विक स्तर पर भी ओयो पहुंच जाएगा।

 

ब्लैकस्टोन के प्रेस वक्तव्य की मानें तो ओयो की मूल कंपनी ओरावेल स्टेज़ लिमिटेड ने 20 सितंबर, 2024 को मोटेल 6 और स्टूडियो 6 ब्रांडों की मूल कंपनी जी6 हॉस्पिटैलिटी एलएलसी को खरीदने पर सहमति व्यक्त की है। यह लेनदेन 2024 की चौथी तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है। 

 

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, यह ऐसे समय में हुआ है जब अमेरिकी होटल क्षेत्र घटती हुई अधिभोगता और स्थिर कमरे के किराए से जूझ रहा है। डेटा फर्म कोस्टार के विश्लेषण के हवाले से रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इस वर्ष अगस्त तक इकोनॉमी सेगमेंट के होटल ग्राहक आमतौर पर औसतन 79 डॉलर प्रति रात का भुगतान करते हैं, जो पांच साल पहले की तुलना में 14% अधिक है, लेकिन पिछले साल की तुलना में कम है।

 

ओयो के बारे में जानें

वर्ष 2012 में रितेश अग्रवाल द्वारा स्थापित और गुरुग्राम में मुख्यालय वाली ओयो एक वैश्विक होटल श्रृंखला है जो अपने ऐप के माध्यम से होटल के कमरों की तेज़ और सुविधाजनक बुकिंग की सुविधा देती है। ओयो होटल पोर्टफोलियो में पट्टे के साथ-साथ फ्रेंचाइजी होटल, घर और रहने की जगहें शामिल हैं, जो वर्तमान में 35 से अधिक देशों में 174,000 से अधिक होटलों की पेशकश कर रही है। फिलहाल, अमेरिका के 35 राज्यों में इसके 320 से अधिक होटल हैं, 2023 में इसमें लगभग 100 होटल और जुड़ जाएंगे, तथा 2024 में 250 और होटल जोड़ने का लक्ष्य है।

 

प्रमुख खबरें

कुमारी शैलजा की नाराजगी हरियाणा में कांग्रेस पर पड़ेगी भारी, मौके को भुनाने में जुटी भाजपा

IND vs BAN: पंत-गिल के शतकों से भारत ने बांग्लादेश के सामने रखा 515 रन का लक्ष्य

Book Review: तीन श्रेष्ठ कवियों की पत्रकारिता का आकलन

Tata Steel ने चालू किया सबसे बड़ा ब्लास्ट फर्नेस, कलिंगनगर संयंत्र की जानें खासियत