हमारे तेज गेंदबाजों को भी यहां मजा आयेगा: आर श्रीधर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 17, 2017

कोलकाता। भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने कहा कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को यहां की घसियाली पिच पर गेंदबाजी करने में उतना ही मजा आयेगा जितना बारिश से प्रभावित पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका के तेज गेंदबाजों को आ रहा है। बारिश से प्रभावित मैच का पहले दिन सुरंगा लकमल ने (पांच रन पर तीन विकेट) के नाम रहा तो वहीं दूसरे दिन दासुन शनाका (23 रन पर दो विकेट) ने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया। अब तक 32–5 ओवर के खेल में आधी भारतीय टीम 74 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट गयी।

श्रीधर ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘ लकमल के नेतृत्व में श्रीलंका के तेज गेंदबाजों को स्विंग और पिच से जो मदद मिल रही वह देखना शानदार है। उम्मीद है शमी और ‘स्विंग के सुल्तान’ भुवनेश्वर कुमार ऐसी परिस्थितियों में गेंदबाजी करना पसंद करेंगे।’’ बारिश ने मैच के दूसरे दिन भी खलल डाला और सिर्फ 21 ओवर का खेल हो सका। पहले दिन 11–5 ओवर का खेल हुआ था। श्रीधर ने कहा, ‘‘ इस टेस्ट मैच का नतीजा 270 ओवर (बचे हुये तीन दिनों) में निकल सकता है। अगर मौसम साफ रहता है तो यहां के हालात को देखते हुये काफी रोचक मैच होने की उम्मीद है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे दिन टीम को एकजुट करने का काम करते हैं, जहां टीम की खराब स्थिति के बाद भी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में एक दूसरे के साथ काफी समय बिताते हैं। मुझे लगता है ऐसा समय मिलना टीम के लिये शानदार है।’’ शानदार फार्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा विपरीत परिस्थितियों में 102 गेंद में नाबाद 47 रन बना कर टीम के संकट मोचक बने हुये हैं।

श्रीधर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को कैच आउट से बचने के लिये ‘वी’ क्षेत्र को छोटा करना चाहिये था। उन्होंने कहा, ‘‘ पुजारा ने ज्यादातर ड्राइव, शॉट मिडआफ की दायीं तरफ खेले। उनका ‘वी’ क्षेत्र काफी छोटा था।

यह साधारण तरीका है और वे सफल रहे। पिछले दो-तीन वर्षों में यह उनकी सबसे बेहतर पारियों में से एक है। वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो हर परिस्थिति में खेल सकते हैं। स्विंग और सीम होती गेंद कर सामना करने का उनकी योजना यही रहती है की शरीर के करीब शाट खेले।

प्रमुख खबरें

बिहार सरकार क्रिकेट स्टेडियम के विकास के लिए BCCI के साथ समझौता करेगी

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए नितीश कुमार रेड्डी को मिल सकता है मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं बड़ा प्लान

Kazan ने खींचा दुनिया का ध्यान, गंगा के तट पर बसा ये शहर भारत के लिए क्यों है खास?