आग लगने के बाद फिर से शुरू हुआ Tata Electronics के प्लांट में ऑपरेशन, iPhone के पार्ट्स का होता है निर्माण

By रितिका कमठान | Oct 03, 2024

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (टीईपीएल) ने पांच दिन बाद आईफोन इकाई में काम शुरू कर दिया है। टीईपीएल ने 3 अक्टूबर को तमिलनाडु के होसुर के पास स्थित अपने कारखाने में आईफोन में भीषण आग लगने के कारण काम बंद कर दिया था। अब इस ईकाई का आंशिक रूप से परिचालन फिर से शुरू कर दिया गया है। 

 

टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रवक्ता ने कहा, "हमारे कर्मचारियों की सुरक्षा और भलाई हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम अपनी टीम का समर्थन करने और होसुर संयंत्र में आग के कारण का पता लगाने के लिए शनिवार से ही पूरी लगन से काम कर रहे हैं।" हम आज से सुविधा के कई क्षेत्रों में काम फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं। जब हम पूर्ण संचालन फिर से शुरू करने की दिशा में काम करेंगे, तो हमारी टीम के सभी सदस्यों को पूरा वेतन मिलता रहेगा।"

 

कृष्णागिरी जिले के होसुर के पास टीईपीएल संयंत्र में 28 सितंबर को भीषण आग लग गई थी। इससे आईफोन 15 और आईफोन 16 के मामलों का उत्पादन बाधित हो गया था। सूत्रों ने बताया कि नागमंगलम के पास उद्दनपल्ली में मोबाइल फोन एक्सेसरीज पेंटिंग इकाई में सुबह करीब 5.30 बजे आग लग गई। जल्द ही घने धुएं ने पूरे इलाके को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे श्रमिकों और स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई। राहत रही की इस घटना के बाद सभी कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। आग बुझाने के लिए कृष्णागिरी और धर्मपुरी जिलों से 10 से ज़्यादा दमकल गाड़ियाँ भेजी गईं, जो रात भर चलती रहीं। आग लगने के कारणों की अभी भी जांच की जा रही है।

प्रमुख खबरें

बांग्लादेशी घुसपैठियों के कारण विलुप्त होते जा रहे आदिवासी गांव, Jharkhand चुनाव से पहले चंपई सोरेन का बड़ा दावा

Malegaon blast में हो सकता है SIMI का हाथ, प्रज्ञा ठाकुर के वकील ने ट्रायल कोर्ट में दी दलील

तमिलनाडु में दलितों के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर चिंता, राज्यपाल रवि का बड़ा दावा, 40 फीसदी की हुई बढ़ोतरी

BJP का दावा, अपनी ही सरकार के खिलाफ जांच करवा रही AAP, यह जनता को बेवकूफ बनाने की चाल