मुंबई आवासीय परियोजना में 1,700 करोड़ का निवेश करेगा ओंकार रीयल्टर्स

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 21, 2017

नयी दिल्ली। रीयल्टी क्षेत्र की कंपनी ओंकार रीयल्टर्स ने कहा कि वह मुंबई के अंधेरी में अगले पांच साल में एक आवासीय परियोजना के निर्माण में 1,700 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इस परियोजना में 1,200 फ्लैट होंगे। फ्लैट की कीमत 87 लाख रुपये से 1.6 करोड़ रुपये होगी, जबकि कार्पेट 355 से 710 वर्ग फुट होगा। मुंबई की कंपनी ने संभावित खरीदारों से रुचि पत्र (ईओएल) की मांग शुरू कर दी है। ओंकार रीयल्टर्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राहुल मारू ने यहां पत्रकारों से कहा, "हम 1200 से अधिक इकाइयों के साथ 6 एकड़ की परियोजना लेकर आ रही हैं। जल्दी ही इस परियोजना की शुरूआत की जाएगी।"

उन्होंने कहा कि यह 65 एकड़ झुग्गी पुनर्विकास परियोजना का पहला चरण है। परियोजना के पहले चरण के विकास में करीब 1,600-1,700 रुपये का खर्च आएगा और कंपनी को 1,200 फ्लैटों की बिक्री से 2,000 करोड़ रुपये की आमदनी होने की उम्मीद है। निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा और परियोजना 2022 तक पूरी होगी। इस परियोजना का वर्तमान कोड नाम "पासकोड अंधेरी हाईवे" है। मारू ने कहा कि इस परियोजना के तहत, हम झुग्गी निवासियों को लगभग 14,000 फ्लैट सौपेंगे। उन्होंने कहा कि कंपनी को ग्राहकों से करीब 500 रुचि पत्र प्राप्त हुए है, जिसमें से 50 दिल्ली-एनसीआर से है।

एक निवेशक इस परियोजना से निवेश पर 12 प्रतिशत रिटर्न (आरओआई) की उम्मीद कर सकता है। मारू ने आगे कहा कि एक करोड़ रुपये से कम के मकानों वाली यह आवासीय परियोजना पूरे भारत के ऐसे ग्राहकों और निवेशकों को आकर्षित कर रहा है जो देश के प्रमुख रीयल्टी बाजार में खरीदारी करना चाहते हैं। ओंकार रीयल्टर्स अब तक मुंबई में 15 परियोजानओं को पूरा कर चुका है और अन्य 6 पर काम चल रहा है। मुंबई में महाराष्ट्र सरकार की झुग्गी झोपड़ी पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) आवास योजना के तहत कंपनी ने 60,000 से अधिक झुग्गीवासियों का पुनर्वास किया है।

प्रमुख खबरें

Cyclone Dana: ओडिशा-बंगाल में सामान्य जनजीवन प्रभावित, तेज़ हवाएँ और भारी बारिश, कई इलाकों में हाई अलर्ट

वीरेंद्र सचदेवा को यमुना में डुबकी लगाना पड़ा भारी, रैशेज और खुजली के बाद पहुंचे अस्पताल

Delhi: बस मार्शलों को दिवाली तोहफा, अब प्रदूषण नियंत्रण ड्यूटी पर होगी तैनाती, LG ने CM को दी बड़ी सलाह

Samsung Galaxy S23 Ultra 5G मिल रहा है बेहद सस्ता, यहां जानें कीमत और फीचर्स