Jammu Kashmir: उमर अब्‍दुल्‍ला ने कांग्रेस पर साधा निशाना, र्नाटक परीक्षा आदेश के जरिए मुसलमानों को टारगेट करने का आरोप लगाया

By अभिनय आकाश | Nov 14, 2023

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने आगामी भर्ती परीक्षाओं के लिए परीक्षा हॉल के अंदर किसी भी प्रकार के सिर ढंकने पर प्रतिबंध लगाने के राज्य परीक्षा प्राधिकरण के फैसले के लिए कर्नाटक में कांग्रेस सरकार की आलोचना की है और दावा किया है कि यह आदेश विशेष रूप से मुसलमानों को लक्षित करने के लिए जारी किया गया था। उन्होंने कहा कि यह निराशा की बात है कि ऐसा फैसला कांग्रेस ने लिया है, बीजेपी ने नहीं। यह निराशा की बात है। क्या पहनने और क्या नहीं, इसमें सरकार क्यों हस्तक्षेप करेगी? 

इसे भी पढ़ें: Kashmir में सीनियर नेशनल सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप के आयोजन में देशभर से जुटे खिलाड़ी, पंजाब ने जीती स्पर्धा

विशिष्ट आदेश जारी किए जाते हैं जो मुसलमानों को लक्षित करते हैं। कर्नाटक में ऐसा होता था, तो हमें आश्चर्य नहीं होता था क्योंकि उस समय भाजपा की सरकार थी। यह निराशाजनक है कि कांग्रेस शासन में ऐसे आदेश जारी किए जा रहे हैं। मैं वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी से कर्नाटक में जारी आदेश पर पुनर्विचार करने की अपील करूंगा। कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण ने मंगलवार को राज्य में विभिन्न बोर्डों और निगमों की आगामी भर्ती परीक्षाओं के दौरान परीक्षा हॉल के अंदर किसी भी प्रकार के सिर ढकने पर प्रतिबंध लगा दिया। इसमें किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया।

इसे भी पढ़ें: Srinagar में CGPWA की AGM में लिये गये कई बड़े फैसले, पेंशनर्स को अब आसानी से मिलेगा सुविधाओं का लाभ

उमर अब्दुल्ला की पार्टी भारत गठबंधन का हिस्सा है जो भाजपा के खिलाफ 28 दलों का एक समूह है। 6 नवंबर को कर्नाटक लोक सेवा आयोग की परीक्षा दे रही एक महिला को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले अपना मंगलसूत्र उतारने के लिए कहा गया। इस घटना के बाद हंगामा मच गया और हिंदुत्व कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिया, प्राधिकरण ने महिलाओं को परीक्षा हॉल के अंदर पवित्र विवाह धमकी और पैर की अंगूठियां पहनने की अनुमति दी।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी