Office Manager ने बीमार होने पर नहीं दी कर्मचारी को छुट्टी, 30 वर्षीय की हो गई मौत

By रितिका कमठान | Sep 27, 2024

थाईलैंड से एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक कर्मचारी की मौत हो गई है। फैक्ट्री में काम करने वाले एक 30 वर्षीय कर्मचारी की मौत की जानकारी मिली है। फैक्ट्री मैनेजर द्वारा छुट्टी नहीं मिलने के कारण इस व्यक्ति की मौत हुई है। 

 

फैक्ट्री मैनेजर ने कर्मचारी के बीमार होने के बाद भी उसकी छुट्टी को अस्वीकार कर दिया था। इसके एक दिन बाद ही कर्मचारी की मौत हो गई है। हाल ही में ईवाई कर्मचारी की मौत का मामला भी सामने आया था। वहीं अब थाईलैंड में ये दुखद घटना हुई है। इस घटना के बाद ऑफिस में वर्क लाइफ और पर्सनल लाइफ के बीच संतुलन को लेकर फिर से चिंताएं पैदा कर दी हैं। थाईलैंड की फैक्ट्री में मृतक की पहचान मे के तौर पर हुई है। कर्मचारी मे मूल रूप से सामुत प्राकन क्षेत्र में एक इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में कार्यरत थी।

 

थाईलैंड में हुई इस मौत के बाद बैंकॉक पोस्ट ने लिखा कि कर्मचारी मे को बड़ी आंत में सूजन का पता चला था। उन्होंने मेडिकल प्रमाण पत्र के साथ 5 से 9 सितंबर तक की छुट्टी ले ली थी। इलाज के लिए अस्पताल में चार दिन बिताने के बाद वह घर लौट आईं लेकिन उनकी तबियत फिर भी ठीक नहीं रही। मे ने ऑफिस से दो दिन की अतिरिक्त छुट्टी मांगी थी। 12 सितम्बर को मे ने अपने मैनेजर से एक और दिन की छुट्टी का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि उनकी सेहत बहुत खराब हो गयी है। हालांकि, उसके प्रबंधक ने पिछले बीमार दिनों का हवाला देते हुए, उससे काम पर लौटने और नया चिकित्सा प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर जोर दिया।

 

अपनी नौकरी की सुरक्षा के डर से, मई को 13 सितंबर को ड्यूटी पर रिपोर्ट करने के लिए मजबूर होना पड़ा। रिपोर्ट में मे की दोस्त का बयान है जिसमें कहा गया कि वह अपनी शिफ्ट के 20 मिनट बाद ही बेहोश हो गई। इस घटना ने कार्यस्थल की नीतियों और कर्मचारी स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के बारे में गंभीर चिंताएँ पैदा कर दी हैं। बेहोश होने के बाद मे को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसकी आपातकालीन सर्जरी की गई। हालांकि मे को बचाने के लिए मेडिकल टीम के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, अगले दिन नेक्रोटाइज़िंग एंटरोकोलाइटिस के कारण उसकी मृत्यु हो गई, जो एक गंभीर स्थिति है जो आंतों को प्रभावित करती है।

 

इस घटना के जवाब में, डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स थाईलैंड ने 17 सितंबर को एक बयान जारी कर मे की असामयिक मौत पर दुख व्यक्त किया। कंपनी ने बताया कि वह अपने कर्मचारी की मौत से "बेहद दुखी" है और उसकी मौत के आस-पास की परिस्थितियों की जांच शुरू करने की योजना की घोषणा की। डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स में, हमारे लोग हमारी सफलता की नींव हैं, और हम इस नुकसान से तबाह हो गए हैं। हमारी प्राथमिकता इस कठिन समय में कर्मचारी के परिवार को अटूट समर्थन प्रदान करना है, "डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स (थाईलैंड) पीसीएल के सीईओ विक्टर चेंग ने फेसबुक पर साझा किए गए एक बयान में कहा। उन्होंने पारदर्शिता के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता पर भी जोर दिया, यह सुनिश्चित करते हुए कि वे अधिक जानकारी सामने आने पर सभी संबंधित पक्षों को अपडेट रखेंगे।

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर