Kolkata doctor case: रेप...अब सीधे होगी फांसी? बंगाल विधानसभा में अपराजिता बिल पेश

By अभिनय आकाश | Sep 03, 2024

14 अगस्त को आरजी कर अस्पताल में भीड़ की हिंसा के खिलाफ कार्रवाई न करने के लिए पुलिस प्रमुख विनीत गोयल के इस्तीफे की मांग करते हुए, जूनियर डॉक्टरों ने कोलकाता के लालबाजार इलाके में पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी रखा। डॉक्टरों ने नारे भी लगाए और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। 9 अगस्त को आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के अपराधी। प्रदर्शनकारियों ने खुशी में जश्न मनाया जब यह घोषणा की गई कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल, संदीप घोष, जो इस मामले में भी शामिल हैं, को संस्थान के लेनदेन में वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े एक मामले के संबंध में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया गया था।

इसे भी पढ़ें: SC ने बंगाल सरकार की याचिका की खारिज, आरजी कर कॉलेज विरोध प्रदर्शन में छात्र समाज के नेता लाहिड़ी की जमानत बरकरार

बंगाल विधानसभा में अपराजिता बिल पेश

पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री ने विधानसभा में अपराजिता महिला एवं बाल विधेयक (पश्चिम बंगाल आपराधिक कानून और संशोधन) विधेयक 2024 पेश किया। बीजेपी बिल का समर्थन कर ऱही है।

पूर्व एएसजी पिंकी आनंद ने सीजेआई चंद्रचूड़ को लिखा पत्र

पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) और वरिष्ठ वकील पिंकी आनंद ने मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को पत्र लिखकर मामलों में त्वरित कार्रवाई की सुविधा के लिए यौन उत्पीड़न साक्ष्य किट अपनाने और यौन उत्पीड़न नर्स परीक्षकों की नियुक्ति का सुझाव दिया है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी