अब होगा न्याय, चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ आदित्य ने क्यों कहा ऐसा?

By अभिनय आकाश | Oct 15, 2024

महाराष्ट्र की 288 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव का ऐलान हो गया है। महाराष्ट्र में एक ही चरण यानी 20 नवंबर को ही सभी सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। है। इस बीच, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) के युवा विधायक आदित्य ठाकरे ने चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद एक एक्स पोस्ट किया है। आदित्य ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा कि महाराष्ट्र के लोगों को जिस घड़ी का इंतजार था वह आ गई है। 20 नवंबर को वोटिंग होगी। राज्य में बदलाव लाने, शिंदे-बीजेपी सरकार को हटाने के लिए चुनाव की घोषणा हो चुकी है। आदित्य ने कहा कि हम न्याय का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब मतदाता हमें न्याय दे सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra में चुनाव के ऐलान के साथ ही कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा इसकी सुगबुगाहट तेज, महायुति और एमवीए का क्या है समीकरण?

बता दें कि शिवसेना में जून 2022 में बगावत हुई थी और पार्टी नेताएकनाथ शिंदे और अन्य विधायकों ने अलग गुट बना लिया था। शिंदे बाद में भाजपा के समर्थन से राज्य के मुख्यमंत्री बने। इसी प्रकार पिछले साल जुलाई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार ने पार्टी नेतृत्व से बगावत कर दी और सरकार में शामिल हो गए। महाराष्ट्र के विपक्षी गठबंधन एमवीए में उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और शरद पवार नीत राकांपा (एसपी) शामिल है।  

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र-झारखंड में कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, पर्यवेक्षकों की हुई नियुक्ति, गहलोत-पायलट को सौंपी अहम जिम्मेदारी

एक ही चरण में वोटिंग

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की. चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ, महाराष्ट्र और झारखंड में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है, जहां 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा। महाराष्ट्र की 288 में से 234 सीटें सामान्य श्रेणी की हैं. राज्य में कुल 9.63 करोड़ मतदाता हैं. सीईसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 25 सीटें अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए और 29 सीटें अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित हैं।

 

प्रमुख खबरें

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष

राष्ट्रीय राजधानी में छाई धुंध की परत; कुल AQI गिरकर 293 पर पहुंचा

Baharaich Voilence: जूमे की नमाज के लिए बेहद टाइट है सिक्योरिटी, बाहरी लोगों की एंट्री पर प्रतिबंध