अब जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, सेना ने घेरा

By अभिनय आकाश | Jul 09, 2024

डोडा जिले के ऊपरी इलाके में गोली-गाडी जंगलों में मंगलवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गोली इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिस पर जवाबी कार्रवाई की गई। गोलीबारी जारी है क्योंकि सुरक्षा बलों ने इलाके में 2 से 3 आतंकवादियों को घेर लिया है।

इसे भी पढ़ें: Kathua Terror Attack:

कठुआ आतंकी हमला

ताजा घटनाक्रम कठुआ जिले के सुदूर माचेदी इलाके में एक गश्ती दल पर भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी सहित पांच सैन्यकर्मियों के मारे जाने और कई घायल होने के एक दिन बाद आया है। प्रतिबंधित पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के छाया संगठन कश्मीर टाइगर्स ने बाद में हमले की जिम्मेदारी ली। यह एक महीने के भीतर कठुआ में दूसरा आतंकवादी हमला था जबकि जम्मू क्षेत्र में पांचवां हमला था। इस साल यूटी में 10 से ज्यादा आतंकी हमले हुए हैं।   

इसे भी पढ़ें: आतंकियों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाना चाहिए, देश की सुरक्षा के लिए सरकार के साथ कांग्रेस

इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कड़ी टिप्पणी की और कहा कि हमले का बदला नहीं लिया जाएगा। हमले पर अपना दुख व्यक्त करते हुए रक्षा मंत्री ने एक्स से कहा कि कठुआ के बदनोटा में आतंकवादी हमले में पांच बहादुर जवानों की मौत पर मैं गहरा दुख व्यक्त करता हूं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। राष्ट्र के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा।" हमेशा याद किया जाएगा और उनके बलिदान का बदला नहीं लिया जाएगा और भारत हमले के पीछे की बुरी ताकतों को हरा देगा। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी