Harry Potter नहीं, Nag Ashwin को Kalki 2898 AD के लिए इन हॉलीवुड फिल्मों से प्रेरणा मिली

By रेनू तिवारी | Jul 08, 2024

फिल्म निर्माता नाग अश्विन, जिनकी साइंस-फिक्शन ड्रामा, कल्कि 2898 AD, बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है, ने हाल ही में साझा किया कि अपनी फिल्म के निर्माण के दौरान उन्हें दो हॉलीवुड फिल्मों से प्रेरणा मिली। हालांकि, यह हैरी पॉटर नहीं थी।

 

इसे भी पढ़ें: जावेद अख्तर ने ‘गद्दार का बेटा’ कहने पर सोशल मीडिया यूजर को लगाई फटकार


ज़ूम के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान, अश्विन ने साझा किया, "हम मार्वल की फिल्में देखते हुए बड़े हुए हैं। मैं कहूंगा कि प्रभास के किरदार के लिए, गार्डियंस ऑफ़ द गैलेक्सी आयरन मैन से ज़्यादा प्रभावशाली थी। निश्चित रूप से, स्टार वार्स एक बहुत बड़ा प्रभाव है। मुझे स्टार वार्स बहुत पसंद है, इसलिए यह अवचेतन रूप से मेरे सौंदर्यशास्त्र का एक हिस्सा है।"

 

इसे भी पढ़ें: YRF के स्पाई यूनिवर्स की नई फिल्म में Alia Bhatt के साथ नजर आएंगी Sharvari, प्रोजेक्ट के टाइटल का हुआ ऐलान, शूटिंग भी शुरू

 

कमल हासन के किरदार के लिए हैरी पॉटर के मुख्य प्रतिपक्षी लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट से प्रेरणा लेने से इनकार करते हुए अश्विन ने कहा, "हमारे संदर्भ ये बूढ़े तिब्बती भिक्षु थे, जिनकी उम्र 120-130 साल मानी जाती है। सर (कमल हासन) हमेशा डोरियन ग्रे (ऑस्कर वाइल्ड के 1890 के दार्शनिक उपन्यास द पिक्चर ऑफ़ डोरियन ग्रे से) के चित्र का उल्लेख करते थे। यही सर की प्रेरणा थी। हमारे पास उस प्राचीन रूप के लिए बहुत ज़्यादा फ़िल्म संदर्भ नहीं थे।"

 

हालांकि, फ़िल्म निर्माता ने कल्कि 2898 ई. के बारे में एक रोचक तथ्य साझा किया। उन्होंने उल्लेख किया कि विनय कुमार का किरदार सिरियस लोकप्रिय हैरी पॉटर किरदार सिरियस ब्लैक (फ़िल्मों में गैरी ओल्डमैन द्वारा निभाया गया) से लिया गया है। इससे पहले, IndiaToday.in के साथ बातचीत के दौरान, अश्विन ने कल्कि 2898 ई. की डेनिस विलेन्यूवे की 2021 की फ़िल्म ड्यून से तुलना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। "मैंने फ़िल्म आने से ठीक पहले तक ड्यून कभी नहीं पढ़ी थी, और मुझे लगता है कि यह एक खूबसूरत कृति है। और हां, मैं स्टार वार्स का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। इसलिए शायद मैंने अवचेतन रूप से कुछ संदर्भ दिए होंगे।


कल्कि 2898 AD में कई कलाकार हैं, जिनमें अभिनेता प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन शामिल हैं। फिल्म ने भारत में 507 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी धूम मचा रही है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने एक्स पर साझा किया, "#Kalki2898AD अब $16 मिलियन क्लब में शामिल हो गई है #Prabhas #EpicBlockbusterKalki @PrathyangiraUS।"


प्रमुख खबरें

Adani Group ने अहमदाबाद के कुछ हिस्सों में हरित हाइड्रोजन मिश्रण वाली पीएनजी की आपूर्ति शुरू की

प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे से परे, अब हम कंपनियों के लिए कारोबार बदलाव में भागीदार: Google Cloud

Congress का एजेंडा देश को बांटना, PM Modi के बयान पर Pawan Khera ने किया पलटवार, दी ये सलाह

अगला सीएम कौन? Haryana के एग्जिट पोल में Congress की जीत की भविष्यवाणी, गदगद हुए Bhupinder Singh Hooda