Nostradamus ने 2025 के लिए की भविष्यवाणी, यूरोप में क्रूर युद्ध, विदेशी मुठभेड़ों पर बाबा वांगा ने बताया ये

By रितिका कमठान | Oct 22, 2024

दुनिया जल्द ही वर्ष 2025 में पहुंचने वाली है। इसी बीच इतिहास के दो सबसे प्रसिद्ध रहस्यवादी नास्त्रेदमस और बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों की चर्चा होने लगी है। इस बार दोनों ने ही जो भविष्यवाणियां जारी की है, वो काफी परेशान करने वाली है क्योंकि ये अशुभ भविष्यवाणियां है। इनके जरिए पता लगा है कि भविष्य अंधकार के दिनों में डूबने वाला है।

 

गौरतलब है कि सदियों से अलग-अलग रहने के बाद भी इनकी भविष्यवाणियों की चर्चा हमेशा होती रही है। फ्रांसीसी ज्योतिषी नोस्ट्रैडमस की बात करें तो इनकी मृत्यु वर्ष 1566 में हुई थी। वहीं बाबा वेंगा बुल्गारियाई द्रष्टा थे जिनका निधन वर्ष 1996 में हुआ था। दोनों ने ही "क्रूर युद्ध" और आने वाले वर्ष के लिए एक संभावित सर्वनाश के बारे में भविष्यवाणियां की है।

 

नोस्ट्रैडमस ने अपनी पुस्तक "लेस पैगंबर" में अपने पूर्वानूमान लिखे हुए है। नोस्ट्रैडमस लंबे समय से दर्शकों को अपने सटीक पूर्वानुमानों के साथ पिवोटल ऐतिहासिक घटनाओं के साथ कैद कर लिया है। माना जाता है कि उनकी भविष्यवाणियों में महत्वपूर्ण घटनाओं का अनुमान लगाया गया है, जिसमें एडोल्फ हिटलर का उदय, राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की हत्या, और यहां तक ​​कि कोविड -19 महामारी भी शामिल है। अपने नवीनतम पूर्वानुमानों में, वह चेतावनी देता है कि यूरोप उथल -पुथल का उपरिकेंद्र होगा, यह घोषणा करते हुए कि "प्राचीन प्लेग दुश्मनों से भी बदतर होगा," भयावह घटनाओं के पुनरुत्थान पर संकेत देना जो ब्रिटेन और महाद्वीप को घेर सकते हैं।

 

वहीं बाबा वंगा की भविष्यवाणियों की बात करें तो वो वैश्विक संकट का संकेत देती हैं। अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति के चुनाव और राजकुमारी डायना की दुखद मौत सहित उनकी अलौकिक भविष्यवाणियों में शुमार है। वर्ष 2025 के लिए बाबा वंगा का दावा है कि एक नया युद्ध यूरोप में शुरू होगा। ये युद्ध बड़े पैमाने पर दुनिया के लिए विनाशकारी सिद्ध हो सकता है। उसके पूर्वानुमान असाधारण के दायरे में विस्तार करते हैं, यह सुझाव देते हुए कि मानवता इस वर्ष एलियंस का सामना कर सकती है।

 

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां

16 वीं शताब्दी के फ्रांसीसी ज्योतिषी, जो ऐतिहासिक घटनाओं जैसे कि द ग्रेट फायर ऑफ लंदन और हिरोशिमा और नागासाकी के परमाणु बम विस्फोटों की सटीक भविष्यवाणियों के लिए जाने जाते हैं, ने चेतावनी दी है:

- यूरोप में "क्रूर युद्ध"

- ब्रिटेन प्रभावित हो रहा है

- प्राचीन विपत्तियों का पुनरुत्थान

- ज्वालामुखी गतिविधि और ब्राजील में घातक बाढ़

- थकावट के कारण रूस-यूक्रेन संघर्ष समाप्त हो रहा है


बाबा वांगा के दर्शन

बल्गेरियाई क्लैरवॉयंट, जिन्होंने 9/11 हमलों और राजकुमारी डायना की मौत की भविष्यवाणी की, पूर्वानुमान:

- एक विश्वव्यापी सर्वनाश मुख्य भूमि यूरोप में संघर्ष से शुरू हुआ

- एलियन मुठभेड़, संभावित रूप से सुपर बाउल जैसी प्रमुख घटना के दौरान

- अलौकिक जीवों के साथ एक "मार्टियन युद्ध"

- टेलीपैथी की पूर्णता

- प्राकृतिक आपदाएं और वैश्विक उथल -पुथल

प्रमुख खबरें

Realme GT7 Pro इस नवंबर में हो रहा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज Warner भारत के खिलाफ खेलने के लिए संन्यास से वापसी करने को तैयार

फिटनेस और ताकत को बेहतर करने के लिए कराटे का सहारा ले रही हैं गोल्फर दीक्षा डागर

Vivo जल्द लॉन्च करेगा 6500mAh बैटरी, जानें फोन के स्पेशल फीचर्स और कीतम