लाडकी बहिन योजना को बंद करने की ताकत किसी में नहीं है: मुख्यमंत्री शिंदे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 29, 2024

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को कहा कि सरकार की प्रमुख योजना ‘मुख्यमंत्री लाडकी बहिन योजना’ को बंद करने की ताकत किसी में नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार फिर से सत्ता में आती है तो 1,500 रुपये की मासिक राशि बढ़ा दी जाएगी।

यहां ‘हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे स्मृति उद्यान’ के उद्घाटन कार्यक्रम में शिंदे ने महिला लाभार्थियों से उन ‘सौतेले भाइयों’ (विपक्ष के संदर्भ में) से सावधान रहने को कहा, जो योजना को बंद करने के लिए बाधा डाल रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘योजना जारी रहेगी। लाडकी बहिन योजना को रोकने की ताकत किसी में नहीं है। मैंने अपनी बहनों से कहा है। ‘सौतेले भाइयों’ से सावधान रहें, क्योंकि वे पहले दिन से ही बाधा डाल रहे हैं। उन्होंने योजना को रोकने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया। यह भाई केवल 1,500 रुपये पर नहीं रुकेगा। हम धनराशि बढ़ाएंगे।’’

उन्होंने कहा कि वह सभी ‘प्यारी बहनों’ को लखपति बनाना चाहते हैं। शिवसेना और अपने पूर्ववर्ती उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष करते हुए शिंदे ने कहा कि विपक्ष दावा करता है कि ‘लाडकी बहिन’ योजना के तहत दी गई 1,500 रुपये की राशि कम है, लेकिन जब वे सत्ता में थे तो उन्होंने यह राशि भी नहीं दी।

प्रमुख खबरें

Pakistan को मिलेगा कर्मों का फल! शहबाज शरीफ ने UNGA में उठाया कश्मीर मुद्दा, Jaishankar ने ऐसे बिगाड़ा खेल

बिहार : कैमूर में ट्रक से टकराई बस, तीन लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में चार नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

राष्ट्रपति ने हैदराबाद में भारतीय कला महोत्सव का उद्घाटन किया