डॉ. वंदना दास की हत्या के मामले की CBI जांच की जरूरत नहीं: केरल सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 14, 2024

तिरुवनंतपुरम। केरल सरकार ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि डॉ. वंदना दास की हत्या के मामले की जांच राज्य पुलिस द्वारा ठीक से की गई थी, इसलिए, इसे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने की कोई जरूरत नहीं है। पिछले साल मई में कोल्लम जिले के एक तालुक अस्पताल में डॉ वंदना दास की एक मरीज ने हत्या कर दी थी। पीड़िता के माता-पिता की मांग है कि मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाए। 


मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि जांच की गई और बिना किसी देरी के पुलिस ने अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया। उन्होंने कहा कि इसी कारण केरल उच्च न्यायालय ने पीड़िता के माता-पिता की सीबीआई जांच के अनुरोध वाली याचिका खारिज कर दी। विजयन ने यूडीएफ (यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट) विधायक मॉन्स जोसेफ से पूछा तो, सरकार किस आधार पर सीबीआई जांच का आदेश दे सकती है? 


केरल उच्च न्यायालय ने, डॉ. वंदना दास की हत्या के मामले की सीबीआई जांच का अनुरोध करने वाली, उनके माता-पिता की याचिका को पिछले हफ्ते खारिज कर दिया था और कहा था कि पुलिस जांच की ईमानदारी या विश्वसनीयता पर शक करने की कोई वजह नहीं है। पीड़ित के परिवार ने उच्च न्यायालय में उनकी याचिका खारिज करने पर सरकार की आलोचना की थी। डॉ वंदना दास के पिता मोहनदास ने भी कहा था कि परिवार सीबीआई जांच के अनुरोध वाली उनकी याचिका खारिज करने के एकल पीठ के फैसले के खिलाफ अपील दायर करेगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Noida में दो नाबालिग लड़कों ने स्कूल अध्यापक को गोली मारी


कोट्टायम जिले के कडुथुरुथी क्षेत्र की रहने वाली डॉ. दास अपने माता-पिता की इकलौती संतान थीं। वह अजीजिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक हाउस सर्जन थीं और अपने प्रशिक्षण के तहत कोट्टाराक्कारा तालुका अस्पताल में काम कर रही थीं। पिछले साल 10 मई को पुलिस संदीप नामक आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल लाई थी। उसने पैर की चोट के इलाज के दौरान पहले तो सर्जिकल ब्लेड से पुलिस अधिकारियों और एक व्यक्ति पर हमला किया और फिर डॉ. वंदना दास पर हमला कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई।

प्रमुख खबरें

International Emmy Awards 2024 । बेस्ट ड्रामा सीरीज कैटेगरी में The Night Manager को मिला नॉमिनेशन, खुशी से झूमी स्टारकास्ट

SEBI ने अगले आदेश तक एक्सिस कैपिटल को मर्चेंट बैंकर के तौर पर नया काम लेने से रोका

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले हेजलवुड का बयान, कहा- जायसवाल और गिल के खिलाफ योजना बनाने पर हमारा ध्यान होगा

शीर्ष 75 ब्रांड का संयुक्त मूल्य 19 प्रतिशत बढ़कर 450.5 अरब डॉलर, TCS सबसे ऊपर : रिपोर्ट