एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान में कोई बम नहीं मिला: सिंगापुर पुलिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 16, 2024

बम होने की धमकी के बीच एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में जांच में कोई बम नहीं मिला। यह विमान अपने निर्धारित आगमन समय से एक घंटे से अधिक समय बाद सिंगापुर में उतरा। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि भारतीय शहर मदुरै से आए किफायती एयरलाइन्स के विमान की चांगी हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच पूरी करने के बाद उसे कोई बम नहीं मिला। एयरलाइन को ई-मेल के माध्यम से मंगलवार रात आठ बजकर 50 मिनट पर सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर उतरने वाली उड़ान संख्या एएक्सबी684 में बम होने की सूचना मिली।

रिपब्लिक ऑफ सिंगापुर एयर फोर्स (आरएसएएफ) के दो एफ-15 लड़ाकू विमानों की सुरक्षा में यह विमान रात 10.04 बजे उतरा। ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि उन्हें रात 8.25 बजे बम की धमकी के बारे में सूचना मिली और विमान के उतरने के बाद उन्होंने जांच पूरी कर ली।

पुलिस ने कहा कि जांच जारी है और जानबूझकर सार्वजनिक भय पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उड़ानों पर नजर रखने वाले ‘फ्लाइटरडार24’ ने दिखाया कि विमान उतरने से पहले सिंगापुर के पूर्वी क्षेत्र में लगभग एक घंटे तक चक्कर लगाता रहा।

रक्षा मंत्री एनजी इंग हेन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, “हमारे आरएसएएफ के दो एफ-15एसजी विमानों ने विमान को आबादी वाले क्षेत्र से दूर ले जाकर सुरक्षित रूप से सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर आज रात लगभग 10.04 बजे उतारा। हमारी जमीन स्थित आधारित वायु रक्षा प्रणालियां और विस्फोटक आयुध निस्तारण दल को भी सक्रिय किया गया था।” उन्होंने बताया कि विमान के उतरते ही उसकी जांच का जिम्मा हवाई अड्डा पुलिस को सौंप दिया गया।

प्रमुख खबरें

मनोज तिवारी का आरोप, क्रेडिटचोर बन गई है आम आदमी पार्टी, पार्टी में हो रहा लूट और झूठ का खेल

पूर्व सांसद Jaya Prada को अदालत से राहत, आचार संहिता उल्लंघन मामले में किया बरी

US On India Canada Tension: भारत और कनाडा के बीच के विवाद में किसके साथ अमेरिका-ब्रिटेन, बयान जारी कर कह दी बड़ी बात

रूस पर जीत की योजना में यूक्रेन के लिए नाटो की सदस्यता शामिल : Zelensky