नीतीश ने छठ महापर्व के पूर्व गंगा घाटों का किया निरीक्षण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 26, 2019

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक आस्था के महापर्व छठ के मद्देनजर शुक्रवार को छठ घाटों का निरीक्षण किया। नीतीश ने स्टीमर से पटना शहर के दानापुर के नासरीगंज से पटना सिटी के कंगन घाट तक गंगा घाटों का निरीक्षण किया और घाटों की सफाई, सुरक्षा एवं स्वच्छता के संबंध में पदाधिकारियों को आवश्यकदिशा-निर्देश दिये।

 

नीतीश कुमार लगभग दो घंटे तक नासरीगंज से कंगन घाट के बीच अवस्थित सभी छठ घाटों का सूक्ष्म अवलोकन किया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिया कि किसी भी हाल में छठव्रतियों को कठिनाई न हो। मुख्यमंत्री ने गंगा घाटों का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जिला प्रशासन, नगर विकास विभाग, नगर निगम के अधिकारी पूरे प्रशासनिक तौर पर सारा इंतजाम देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि गंगा का जलस्तर के इस बार ऊँचा होने के मद्देनजर हर प्रकार के घाट पर इस बार बैरिकेडिंग जरूरी होगी ताकि एक दूरी के आगे लोग नहीं जा सकें।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने आरसीईपी समझौते को ‘आत्मघाती’ करार दिया, पार्टी करेगी विरोध

नीतीश ने कहा कि इस मौके पर जो घाट बनाये जाते हैं, उसके लिये सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध होने चाहिये। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित अधिकारी काम को तेजी से कर रहे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि समय पर यह काम पूरा कर लिया जायेगा। मुख्यमंत्री के निरीक्षण के क्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा, जल संसाधन मंत्री संजय झा, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी सहित अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

 

प्रमुख खबरें

अमेरिका के लिए परिदृश्य बेहतर, पर वैश्विक वृद्धि दर नरम रहने का अनुमान: International Monetary Fund

स्थानीय स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए भारत ने ड्रोन के आयात पर प्रतिबंध लगाया: Ram Mohan Naidu

बिहार सरकार क्रिकेट स्टेडियम के विकास के लिए BCCI के साथ समझौता करेगी

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध