NIA की पंजाब में छापेमारी, गुरपतवंत सिंह पन्नू से जुड़े ठिकानों पर हुई रेड

By अभिनय आकाश | Sep 20, 2024

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को एसएफजे नेता गुरुपतवंत सिंह पन्नू द्वारा आतंकवाद से संबंधित गतिविधियों और हिंसा को बढ़ावा देने से संबंधित एक मामले में पंजाब भर में चार स्थानों पर तलाशी ली। एनआईए की टीमों ने मोगा में एक स्थान, बठिंडा में दो स्थानों और मोहाली में एक स्थान पर छापेमारी की है। एनआईए की तलाशी में डिजिटल उपकरणों सहित विभिन्न आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई, जिनकी जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: US Court Summons India: इसे हल्के में नहीं ले सकते, खालिस्तानी पन्नू मामले में अमेरिकी अदालत के समन पर भारत की दो टूक

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम ने पंजाब के मोगा जिले में एक फैक्ट्री कर्मचारी कुलवंत सिंह के घर पर छापा मारा। सूत्रों ने बताया कि कुलवंत सिंह से खालिस्तान समर्थक समाचार लेखों और अन्य सामग्री के बारे में पूछताछ की गई, जिसे उन्होंने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर साझा किया था। अपने गांव बिलासपुर में स्थानीय पत्रकारों से बात करते हुए कुलवंत सिंह ने कहा कि उन्होंने मुझसे खालिस्तान समर्थक समाचार लेखों और विदेशों से अन्य सामग्री के बारे में पूछताछ की, जिसे मैं आमतौर पर सोशल मीडिया पर पढ़ता और सुनता हूं। 

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi की सिखों को लेकर की गई टिप्पणी से खुश हुआ पन्नू, कहा- खालिस्तानी स्टेट की मांग को समर्थन जैसा

उन्होंने मुझे कोई नोटिस नहीं दिया। मोगा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एनआईए की टीम ने कुलवंत सिंह से पूछताछ की, क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ कट्टरपंथी, खालिस्तान समर्थक सामग्री साझा की थी। कुलवंत सिंह एक सीमेंट फैक्ट्री में ड्राइवर के रूप में काम करता है।


प्रमुख खबरें

जिनकी आंखें नहीं, वे भी देख सकेंगे दुनिया, एलन मस्क के कौन से नए डिवाइस को मिली FDA की मंजूरी

भारत के हम बहुत आभारी हैं...50 मिलियन डॉलर की मदद पाकर गदगद हुआ मालदीव, बताने लगा अच्छा दोस्त

Duplicate Vehicle RC: कैसे हासिल करें डुप्लीकेट आरसी, जानें ऑनलाइन और ऑफलाइन बनवाने का तरीका

कठिन हुई कनाडा की राह, ट्रूडो ने कर दी 35% स्टूडेंट वीजा कटौती, जानें भारत पर क्या पड़ेगा प्रभाव