वक्फ की जमीन पर बनी है नई संसद... पूर्व सांसद बदरुद्दीन अजमल का दावा, सरकार से कर दी यह बड़ी मांग

By अंकित सिंह | Oct 16, 2024

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने यह दावा करके राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है कि संसद का निर्माण वक्फ भूमि पर किया गया होगा। वक्फ बिल पर जेपीसी को लेकर एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने कहा कि आवाजें उठ रही हैं और दुनिया भर में वक्फ संपत्तियों की एक सूची सामने आ गई है। संसद भवन, आसपास के इलाके, वसंत विहार के आसपास के इलाके से लेकर हवाई अड्डे तक का निर्माण वक्फ संपत्ति पर किया गया है। 

 

इसे भी पढ़ें: JPC On Waqf Bill: विपक्षी सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, बैठक में नियमों के उल्लंघन का लगाया आरोप


इतना ही नहीं, बदरुद्दीन अजमल ने दावा किया कि लोग यह भी कहते हैं कि हवाई अड्डा वक्फ संपत्ति पर बनाया गया है। यह बुरा है, वक्फ बोर्ड के इस मुद्दे पर वे जल्द ही अपना मंत्रालय खो देंगे। उन्होंने कहा कि मैं 15 साल तक संसद में था और अफवाहें थीं कि संसद वक्फ की जमीन पर बनी है। इसलिए मैं इसकी जांच की मांग कर रहा हूं और अगर ये सच है तो बहुत गलत है। 


वक्फ विधेयक पर कड़ी असहमति व्यक्त करते हुए अजमल ने कहा कि सभी धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दलों ने विधेयक की समीक्षा के लिए गठित संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का बहिष्कार किया है। अजमल ने इस बात पर प्रकाश डाला कि पांच करोड़ लोगों ने जेपीसी को संदेश भेजकर विधेयक को अस्वीकार करने का आग्रह किया है, जो व्यापक सार्वजनिक असंतोष को दर्शाता है। अजमल ने आगे घोषणा की कि जमीयत उलेमा-ए-हिंद विधेयक को चुनौती देने के लिए असम में वक्फ बोर्ड की जमीनों का सर्वेक्षण करेगी। उन्होंने अपने पहले के दावे को दोहराया कि नया संसद भवन वक्फ भूमि पर बनाया गया है और पुष्टि की कि वक्फ विधेयक पर कानूनी लड़ाई जारी रहेगी।

 

इसे भी पढ़ें: Waqf Bill पर गठित जेपीसी की बैठक में हंगामा, सभी विपक्षी सांसदों ने फिर किया वॉकआउट


बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने अजमल के बयान की आलोचना करते हुए उन पर बेबुनियाद अफवाहें फैलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कल को वे आपके घर पर भी दावा कर सकते हैं. वे मेरे घर पर भी दावा कर सकते हैं. ये सभी लोग पेशेवर भूमि हड़पने वाले हैं,। पूनावाला ने इस दावे को एक राजनीतिक चाल बताते हुए खारिज कर दिया।

प्रमुख खबरें

मनोज तिवारी का आरोप, क्रेडिटचोर बन गई है आम आदमी पार्टी, पार्टी में हो रहा लूट और झूठ का खेल

पूर्व सांसद Jaya Prada को अदालत से राहत, आचार संहिता उल्लंघन मामले में किया बरी

US On India Canada Tension: भारत और कनाडा के बीच के विवाद में किसके साथ अमेरिका-ब्रिटेन, बयान जारी कर कह दी बड़ी बात

रूस पर जीत की योजना में यूक्रेन के लिए नाटो की सदस्यता शामिल : Zelensky