नेहरू दोषी नहीं हैं क्योंकि...राजकोट एयरपोर्ट हादसे पर अमित मालवीय ने ऐसा क्यों कहा?

By अभिनय आकाश | Jun 29, 2024

राजकोट हवाईअड्डे के बाहर छतरी ढहने की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा ने शनिवार को कहा कि इस घटना के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने उस पैमाने पर हवाईअड्डे नहीं बनाए जिसकी आवश्यकता थी। भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि उन पर छोड़ दिया जाए तो हम सभी डीआरडीओ द्वारा प्रमाणित बैलगाड़ियों में यात्रा करेंगे। गुजरात में भारी बारिश के बीच राजकोट हवाई अड्डे के यात्री पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ क्षेत्र के बाहर शामियाना की छत गिर गई। घटना में किसी को चोट नहीं आई।

इसे भी पढ़ें: गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष गोहिल ने कहा, NEET मामले में प्रधानमंत्री चुप क्यों है?

कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर कहा कि तेज हवा और बारिश के कारण राजकोट हवाई अड्डे का छतरी का कपड़ा टूटना बुनियादी ढांचे के ढहने के समान नहीं है। कल, MoCA ने सभी छोटे शहरों की सुरक्षा समीक्षा का आदेश दिया। जिस इलाके में छतरी गिरी है, वहां फिलहाल मरम्मत का काम चल रहा है। इससे पहले, इसी तरह की घटना दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 पर हुई थी, जहां भारी बारिश के बीच छत का एक बड़ा हिस्सा ढह गया था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और अन्य घायल हो गए थे।

इसे भी पढ़ें: NEET-UG प्रश्नपत्र लीक मामले में सीबीआई ने गुजरात में सात स्थानों पर छापेमारी की

इसके बाद राजनीतिक हंगामा मच गया. एक तरफ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि छतरी का जो हिस्सा गिरा, उसका अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 मार्च को किया था। हालांकि, वहीं, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि छत जो छतरी गिरी वह 2009 में यूपीए सरकार द्वारा बनाई गई एक पुरानी संरचना का हिस्सा थी। 

प्रमुख खबरें

यह भगवान की योजना थी, Suryakumar ने टी20 विश्व कप फाइनल में शानदार कैच पर कहा

Gukesh सिंगापुर में देंगे विश्व चैम्पियनशिप मैच में लिरेन को चुनौती, भारत को नहीं मिली मेजबानी

Reliance के बाजार पूंजीकरण में 100 अरब डॉलर तक की बढ़ोतरी संभवः Morgan Stanley

टीवीएस मोबिलिटी शाखा ने इटली स्थित वाहन कलपुर्जा आपूर्तिकर्ता का अधिग्रहण किया