Kota Student Suicide | राजस्थान के कोटा में NEET के इच्छुक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, इस साल का 15वां छात्र आत्महत्या का मामला

By रेनू तिवारी | Sep 05, 2024

राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET) की तैयारी कर रहे 21 वर्षीय छात्र ने राजस्थान के कोटा शहर में अपने किराए के मकान में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। देश के "कोचिंग हब" के रूप में जाने जाने वाले कोटा में इस साल अब तक छात्र द्वारा आत्महत्या का यह 15वां संदिग्ध मामला है


पुलिस के अनुसार, पीड़ित की पहचान उत्तर प्रदेश के बरसाना निवासी परशुराम के रूप में हुई है। वह सात दिन पहले ही कोटा आया था और NEET परीक्षा की तैयारी के लिए उसने एक कोचिंग सेंटर में दाखिला लिया था। परशुराम ने कोटा के जवाहर नगर में किराए का मकान लिया था। अधिकारियों को अभी यह पता नहीं चल पाया है कि छात्र ने यह कदम क्यों उठाया।

 

इसे भी पढ़ें: Banke Bihari Mandir Corridor case: इलाहाबाद कोर्ट ने मंदिर तक जाने वाले मार्गों की विस्तृत रिपोर्ट मांगी


किराए के मकान के मालिक अनूप कुमार ने कहा कि उन्होंने बुधवार शाम को परशुराम को अपने कपड़े सुखाते हुए देखा था, लेकिन रात में जब वह फिर से नहीं दिखा तो उन्हें संदेह हुआ।


जब उन्होंने जाकर छात्र का दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला। मकान मालिक ने तुरंत पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद कर्मियों ने दरवाजा तोड़ा और पीड़ित को पंखे से लटका हुआ पाया।

 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बोस, मुख्यमंत्री ममता ने शिक्षक दिवस पर बधाई दी


घटना की पुष्टि करते हुए सब-इंस्पेक्टर गोपाल लाल बैरवा ने कहा कि परशुराम के परिवार को सूचित कर दिया गया है और आज उसके शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इस हालिया घटना के साथ, 2024 में कोटा में संदिग्ध छात्र आत्महत्याओं की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। पिछले साल 29 छात्रों ने आत्महत्या की थी। 14 अन्य मौतें 24 और 29 जनवरी; 2, 13, 20 फरवरी; 8, 26, 28 मार्च; 29, 30 अप्रैल; 6, 16, 27 जून; और 4 जुलाई को हुईं।





प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी