कश्मीर के लोगों तक पहुंचने के प्रयासों की जरूरत: तारिगामी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 17, 2017

श्रीनगर। माकपा नेता एमवाई तारिगामी ने सेना प्रमुख की टिप्पणी पर निराशा व्यक्त करते हुये आज कहा कि कश्मीर के लोगों और देश के बाकी हिस्से के बीच की दरार को चौड़ा करने की बजाय घाटी के लोगों तक पहुंचने के प्रयास किये जाने की जरूरत है। तारिगामी ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘ऐसे समय में जब कश्मीर के लोगों तक पहुंचने के प्रयास किये जाने की जरूरत है, इस तरह के बयान घाटी के लोगों और देश के बाकि हिस्से के बीच की खाई को चौड़ा करने में भूमिका निभा रहे हैं।’’

 

दक्षिण कश्मीर कुलगाम के विधायक ने कहा कि इस तरह के कठोर बयान घाटी में पहले से ही मौजूद प्रतिकूल स्थिति को और बिगाड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में विश्वास बहाली के उपाय करने की जरूरत है क्योंकि वहां विश्वास की भारी कमी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय की स्थिति विश्वास की कमी और दशकों से चली आ रही नाराजगी का परिणाम है। तारिगामी ने कहा कि जब तक दोनों सरकारें- केंद्र और राज्य सरकार कश्मीर में फैली निराशा और नाउम्मीदी पर प्रतिक्रिया नहीं देतीं तब तक स्थिति में सुधार नहीं होने वाला।

 

पथराव को निराशा की अभिव्यक्ति बताते हुये तारिगामी ने कहा कि वे (पथराव करने वाले) सुना जाना चाहते हैं लेकिन कोई भी नहीं सुन रहा है। उन्होंने कहा कि पत्थर का जवाब बंदूक से दिया जाना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य है।

 

प्रमुख खबरें

अमेरिका के लिए परिदृश्य बेहतर, पर वैश्विक वृद्धि दर नरम रहने का अनुमान: International Monetary Fund

स्थानीय स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए भारत ने ड्रोन के आयात पर प्रतिबंध लगाया: Ram Mohan Naidu

बिहार सरकार क्रिकेट स्टेडियम के विकास के लिए BCCI के साथ समझौता करेगी

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध