NCP नेता Chhagan Bhujbal को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

By रितिका कमठान | Jul 11, 2023

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और अजित पवार के खेमे के नेता छगन भुजबल पर खतरे के बादल मंडरा रहे है। उन्हें हाल ही में जान से मारने की धमकी मिली है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए एक्शन लिया और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान 24 वर्षीय प्रशांत पाटिल के तौर पर हुई है।

 

राकांपा नेता छगन भुजबल को उनके ऑफिस में कॉल कर धमकी दी गई है। धमकी देने वाले व्यक्ति ने उनके ऑफिस में फोन कर कहा कि उसे भुजबल को मारने के लिए सुपारी दी गई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने 10 जुलाई की रात भुजबल के ऑफिस में फोन किया जहां उनके निजी सहायक (पीए) के फोन पर बात की। इस दौरान आरोपी ने कथित तौर पर कॉल कर कहा कि उसने भुजबल की ‘‘सुपारी’’ ली है। उसने कहा कि वो छगन भुजबल को उन्हें मार डालेगा। 

फोन पर आई इस धमकी के बाद भुजबल के निजी सहायक (पीए) ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और इस संबंध में पुणे से कथित आरोपी प्रशांत पाटिल को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने नाशिक से पुणे जाने के दौरान ये धमकी दी थी।

 

इस संबंध में पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और जांच के दौरान उसकी लोकेशन पड़ोसी रायगढ़ जिले के महाड में मिली।’’ उन्होंने बताया कि पुणे अपराध शाखा ने महाड से आरोपी को हिरासत में ले लिया और उसे जांच के लिए यहां लाया जा रहा है। 

 

गौरतलब है कि भुजबल हाल में एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में शामिल हो गए हैं। भुजबल और अजित पवार समेत राकांपा के आठ अन्य विधायक दो जुलाई को शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन वाली सरकार में शामिल हो गए थे। पवार ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली जबकि भुजबल समेत अन्य ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी