नायब सिंह सैनी का दावा, हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी बनाएगी सरकार, कांग्रेस ने किया खूब भ्रष्टाचार

By अंकित सिंह | Oct 08, 2024

हरियाणा में वोटों की गिनती शुरू हो गई है। हरियाणा के मुख्यमंत्री और लाडवा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी नायब सिंह सैनी कुरूक्षेत्र की सैनी समाज धर्मशाला में पहुंचे। नायब सिंह सैनी ने दावा किया कि आज गिनती का दिन है और मुझे विश्वास है कि पिछले दस वर्षों में भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों का परिणाम है कि हम तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाएंगे। उन्होंने दावा किया कि हमारी सरकार हरियाणा के लोगों की सेवा करती रहेगी। कांग्रेस सत्ता के लिए काम करती है, भाजपा सेवा के लिए काम करती है।

 

इसे भी पढ़ें: Result Day: Haryana-Jammu Kashmir में वोटों की गिनती शुरू, कुछ देर हो पता चलेगा किसकी बनेगी सरकार


नायब सिंह सैनी ने कहा कि बीजेपी ने पिछले दस सालों में हरियाणा के विकास के लिए बहुत काम किया है। बीजेपी ने समाज के सभी वर्गों के लिए ईमानदारी से काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार हरियाणा के विकास के लिए काम करती रहेगी और हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी सरकार बनाएगी। बीजेपी ने ईमानदारी से काम किया जबकि कांग्रेस ने खूब भ्रष्टाचार किया। सीईओ अग्रवाल ने कहा कि राज्य के 22 जिलों के 90 विधानसभा क्षेत्रों में 93 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: क्या कुमारी शैलजा होंगी कांग्रेस की ओर से हरियाणा में मुख्यमंत्री? भूपिंदर सिंह हुड्डा का आया जवाब


बयान में कहा गया है कि बादशाहपुर, गुरुग्राम और पटौदी विधानसभा सीटों के लिए दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं, जबकि शेष 87 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए एक-एक मतगणना केंद्र स्थापित किया गया है। मतगणना प्रक्रिया की निगरानी के लिएनिर्वाचन आयोग द्वारा 90 मतगणना पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी, उसके 30 मिनट बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के मतों की गिनती की जाएगी। सीईओ ने कहा कि मतगणना के प्रत्येक चरण की सटीक जानकारी समय पर अपलोड की जाएगी। जम्मू-कश्मीर में भी हरियाणा के साथ ही मतदान हुआ, लेकिन वहां ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस-भाजपा के बीच सीधी टक्कर के बजाय बहुकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। 

प्रमुख खबरें

उद्धव के फैसले को शिंदे सरकार ने लिया था वापस, बॉम्बे HC ने MLC के उम्मीदवारों को लेकर दायर याचिका पर फैसला रखा सुरक्षित

Indian Air Force Day 2024: बेहद शक्तिशाली हो चुकी है भारतीय वायुसेना

Haryana में केजरीवाल ने AAP के किंग मेकर होने का किया था दावा, जाने क्या है उनकी पार्टी का हाल

Bijbehara-Srigufwara सीट पर नाना और मां की विरासत को संभाल पाएंगी इल्तिजा मुफ्ती? जानें रूझानों में क्या है हाल