सूर्य ग्रहण के दिन शुरु होगी नवरात्रि, इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले

By दिव्यांशी भदौरिया | Sep 21, 2024

इस बार शारदीय नवरात्रि की शुरुआत 3 अक्टूबर 2024 हो रही हैं और इसका समापन 12 अक्टूबर 2024 को हो रहा है। सनातन धर्म में शारदीय नवरात्रि का विशेष महत्व माना जाता है। नवरात्रि का पर्व 9 दिन मनाया जाता है। नौ दिनों तक मां के 9 स्वरुपों की पूजा की जाती है। इस बार शारदीय नवरात्रि के पहले दिन साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। सूर्य ग्रहण इस बार 2 अक्टूर की रात 9.13 मिनट पर लगेगा और इसका समापन मध्यरात्रि 3.17 बजे तक रहेगा। 

सूर्य ग्रहण का प्रभाव नवरात्रि पर होगा या नहीं?


ज्योतिष के अनुसार, सूर्य ग्रहण का नवरात्रि पर बिल्कुल असर नहीं पड़ेगा। नवरात्रि के शुभ दिन पर आप सही तरीके से घटस्थापना कर सकते हैं। वो इसलिए सूर्य ग्रहण का समापन मध्यरात्रि में 3.17 पर होगा और जिसके कारण नवरात्रि पर ग्रहण का असर नहीं होगा। इसके साथ ही शुभ कार्य भी किए जाएंगे। ज्योतिष के अनुसार, शारदीय नवरात्रि पर कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ मानी जा रही है।


वृषभ राशि


शारदीय नवरात्रि के वृषभ राशि के जातकों को आर्थिक लाभ पहुंचा सकते है। इस दौरान मां दुर्गा के आशीवार्द से वृषभ राशि के जातकों के रुके हुए कार्य पूरे होंगे और हेल्थ भी पहले से बेहतर होगी।


वृश्चिक राशि


शारदीय नवरात्रि के दौरान वृश्चिक राशि के जातकों के लिए काफी शुभ मानी जा रही है। छात्रों को परीक्षा में लाभ होगा। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन प्राप्त हो सकता है। बिजनेस में भी फायदा होगा। इसके साथ ही आपका मन प्रसन्न रहेगा और धन लाभ भी होगा।


कुंभ राशि


कुंभ राशि के लोगों के लिए शारदीय नवरात्रि बेहद शुभ माना जाता है। अगर आप नई नौकरी के तलाश में हैं तो बहुत ही जल्द आपको नई नौकरी मिल जाएगी। पढ़ाई करने वाले छात्रों को सफलता प्राप्त होगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा। धन लाभ के योग बन रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना