नेशनल शूटर कोनिका ने किया सुसाइड, सोनू सूद ने लिखा- आज सिर्फ मेरा नहीं, पूरे देश का दिल टूटा है

By निधि अविनाश | Dec 17, 2021

राष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज कोनिका लायक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। 26 साल की कोनिका कोलकाता में कैंप में रहकर ट्रेनिंग कर रही थीं। कोनिका बुधवार सुबह बंगाल के हावड़ा जिले के बल्ली में अपने छात्रावास के कमरे में मृत पाई गईं है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, बल्ली के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें कोनिका ने लिखा है कि, वह अपने माता-पिता के सपने को पूरा करने में विफल रही है। बताया जा रहा है कि कोनिका ने अपने रूममेट्स के काम पर जाने के बाद यह बड़ा कदम उठाया।उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है औऱ पुलिस जांच में जुट गई है। 

इसे भी पढ़ें: मेरठ पुलिस ने खोली 14 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट

सोनू सूद ने किया था राइफल गिफ्ट

आपको बता दें कि, कोनिका को अभिनेता सोनू सूद ने ढाई लाख रुपये की जर्मन राइफल भेजी थी। वह झारखंड की 10 मीटर एयर राइफल स्टेट चैंपियन थीं। पिछले एक साल से कोनिका पूर्व नेशनल प्लेयर जयदीप प्रमाकर के कोलकाता के उत्तर पाड़ा स्थित कैंप में ट्रेनिंग कर रही थींं। इस बीच वह गुजरात में भी ट्रेनिंग के लिए गई थीं। बताया जा रहा है कि, इस दौरान उसेक साथ छेड़छाड़ की गई थी। कोनिका के कोच, और पूर्व ओलंपियन और अर्जुन पुरस्कार विजेता जॉयदीप कर्माकर ने कहा कि, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि वह आत्महत्या करके मर सकती है। लयाक हमेशा खुश रहने वाली लड़की रही। मेरे संस्थान में लगभग 300 छात्र हैं। उनके दिमाग के अंदर क्या चल रहा है यह कहना मुश्किल है लेकिन लायक कभी डिप्रेशन मे नहीं थी। 

आपको बता दें कि, कोनिका चार महीने में आत्महत्या से मरने वाली चौथी निशानेबाज हैं, जिसने भारत के निशानेबाजी खेल जगत में गहरी चिंता पैदा कर दी है। सितंबर में, पंजाब के तीन अन्य निशानेबाजों ने कथित तौर पर अपने ही शूटिंग गन से खुद को गोली मार ली थी। 

सोनू सूद ने  किया ट्वीट

कोनिका के निधन के बाद सोनू सूद ने ट्वीट कर दुख जताया है और लिखा कि, आज सिर्फ मेरा नहीं, सिर्फ धनबाद का नहीं,पूरे देश का दिल टूटा है। एक दूसरे ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, इस दुखद ख़बर से दिल पूरी तरह टूट गया, मुझे याद है जब कोनिका को राइफल भेंट की थी तो उसने मुझे ओलंपिक्स का मेडल लाने का वादा किया था। आज वो सब खत्म हो गया। ईश्वर उसके परिवार को शक्ति दे।

प्रमुख खबरें

बढ़ रहा भारत का दबदबा...Russia में मोदी के आगमन से पहले आया पुतिन का बड़ा बयान

मोदी सरकार की कृषि सुधार योजनाओं से उत्पादन और किसानों की आय में हो रही है बढ़ोतरी: भागीरथ चौधरी

भारत के सभी राजनयिक नोटिस पर हैं, कनाडा की विदेश मंत्री बोलीं- लोगों को इनकी वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा

Jharkhand Elections: बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपई सोरेन को टिकट