Operation New Order: पाताल में 50 फीट नीचे बैठा था नरसल्लाह, Real Intelligence के जरिए मोसाद ने असंभव को संभव कर दिखाया

By अभिनय आकाश | Sep 30, 2024

दुनिया के सबसे बड़े आतंकी संगठन हिजबुल्लाह को इजरायल ने उसका सबसे बड़ा घाव दिया था। इजरायल ने हिजबुल्लाह के चीफ कमांडर हसन नसरल्लाह को एयर स्ट्राइक में मार दिया। बेरूत में हुए हवाई हमले के दौरान हिजबुल्लाह के हेड क्वार्टर को निशाना बनाया गया। हमले में हसन नसरल्लाह समेत कुछ और हिजबुल्लाह कमांडरों की मौत हो गई। हमले की वजह से हिजबुल्लाह और ईरान में मातम पसरा है। लेकिन दुनिया हैरान है कि इजरायली हमलों में सिर्फ और सिर्फ हिजबुल्लाह चीफ ही कैसे मारा गया। आम जनता को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा। यानी इजरायल ने सटीक इंटेलिजेंस के साथ हमला किया कि सिर्फ आतंकी ही टारगेट हुए। 

इसे भी पढ़ें: खुद को बताता है पैगंबर मोहम्मद का वंशज, सुलेमानी से है खास कनेक्शन, हिजबुल्ला का नया चीफ और भी है खतरनाक!

आईडीएफ का ऑपरेशन न्यू ऑर्डर  

बेरूत में इजरायल ने ताबड़तोड़ हमला किया। जब इन धमाकों का धुंआ छटो तो पता चला कि हसन नसरल्लाह समेत लेबनान में हिजबुल्लाह की तकरीबन पूरी लीडरशिप का सफाया हो गया है। खुद इजरायली डिफेंस फोर्स ने इसकी पुष्टी करते हुए बताया कि सैन्य अभियान का कोड नेम ऑपरेशन न्यू ऑर्डर है। हसन नसरल्लाह की मौत के बाद कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई। एक में बेंजामिन नेतन्याहू प्लेन के अंदर फोन पर बात करते नजर आते हैं। दावा है कि यही वो वक्त जब नेतन्याहू ने बेरूत में हसन नसरल्लाह और हिजबुल्लाह हेडक्वार्टर पर हमले का ऑर्डर दिया था। एक तस्वीर मेंनेतन्याहू फोन पर बात करते नजर आते हैं। बताया जाता है कि ये फोन यूएस में नेतन्याहू को ऑपरेशन का नतीजा बताने के लिए आया था। यानी हसन नसरल्लाह की मौत की पुष्टि हो गई थी। 

इजरायल ने कैसे मार गिराया?

हसन नसरल्लाह हिज्बुल्लाह की ताकत था। इस बात को हिज्बुल्लाह और इस्राइल दोनों अच्छी तरह जानते थे। इसलिए, जहां एक तरफ हिज्बुल्लाह अपने नेता को बचाने के लिए तमाम कोशिशें करता रहा, वहीं इस्राइल उसे मारने के लिए तरह-तरह की रणनीति बनाता रहा। न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, नसरल्लाह को इस्राइल से खतरे को देखते हुए वह कई सालों से किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में नजर नहीं आया था। 

इसे भी पढ़ें: Israel की मार के बाद रोते ईरानी अधिकारियों का वीडियो वायरल, चारों तरफ पसरा मातम

रीयल इंटलेजिंस का किया गया प्रयोग

नसरल्लाह यहां एक रिहायशी इमारत के नीचे 50 फीट से ज्यादा गहराई में बने बंकर में बैठा था। नसरल्लाह अनाम जगह से अपने विडियो जारी करता था।  बावजूद, इसके इस्राइल ने को बेरूत में F35 विमानों से टन के 85 बम गिराए। इस नसरल्लाह समेत हिज्बुल्लाह के अन्य लीडर बेरूत के दहियेह स्थित अपने हेड क्वॉर्टर में मीटिंग कर रहे थे, जिसकी रीयल टाइम जानकारी इस्राइल को थी। इजरायल की एयर फोर्स के कहा कि पायलटों को उड़ान कुछ समय पहले ही लक्ष्य जानकारी दी गई थी और वे समझ गए क्या करने जा रहे हैं। रीयल इंटलेजिंस से यह संभव हुआ।

 

प्रमुख खबरें

RG Kar Case: पीड़िता की पहचान उजागर होने पर SC सख्त, CBI जांच पर जताई संतुष्टि

Tirupati Laddu Case: भगवान को राजनीति से दूर रखें, सुप्रीम कोर्ट ने आंध्र सरकार से पूछे कई सवाल

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में केएल राहुल का बल्ला बोला, कपिल देव के खास क्लब में हुई एंट्री

Bollywood Wrap Up | मालती के साथ मजा लेती दिखीं प्रियंका चोपड़ा, 26 साल बाद फिर दिखा राहुल और टीना का रोमांस