Salman Khan के घर फायरिंग मामले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया: रिपोर्ट

By रितिका कमठान | Oct 17, 2024

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के सिलसिले में नवी मुंबई पुलिस ने हरियाणा के पानीपत से एक युवक को गिरफ्तार किया है। इस युवक का नाम सुक्खा बताया गया है जो कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का शूटर है।

 

मुंबई पुलिस ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सुक्खा को गिरफ्तार किया है। आरोपी पानीपत के सेक्टर 29 से गिरफ्तार हुआ है। बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में ये मुख्य आरोपी है। सुक्खा मूल रूप से रेल कलां गांव का रहने वाला है। पुलिस का कहना है कि सुक्खा को गिरफ्तारी के बाद नवी मुंबई लाकर गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा। जून में पुलिस ने दावा किया था कि नवी मुंबई में पनवेल के पास अपने फार्महाउस पर जाते समय सलमान खान को निशाना बनाने की साजिश का पर्दाफाश किया गया है। यह घटनाक्रम अप्रैल 2024 में मुंबई में उनके बांद्रा स्थित आवास के बाहर गोलीबारी के बाद हुआ।

 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सलमान खान ने इस वर्ष की शुरुआत में पुलिस को बताया था कि उनका मानना ​​है कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को मारने के इरादे से उनके आवास पर गोलीबारी की थी। अभिनेता का बयान इस घटना के सिलसिले में मुंबई पुलिस द्वारा यहां एक अदालत में दायर आरोपपत्र का हिस्सा है। अभिनेता ने बताया था कि जनवरी 2024 में दो अज्ञात व्यक्तियों ने फर्जी पहचान का इस्तेमाल कर पनवेल के निकट उनके फार्महाउस में जबरन घुसने की कोशिश की थी।

 

सलमान खान ने पुलिस को बताया था कि 2022 में उनकी बिल्डिंग के सामने एक बेंच पर एक धमकी भरा पत्र मिला था, जबकि मार्च 2023 में उन्हें लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से एक ईमेल धमकी मिली थी। पुलिस के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा गिरोह ने सलमान खान की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए लगभग 60 से 70 सदस्यों को तैनात किया था, ताकि उनके बांद्रा स्थित आवास, पनवेल स्थित फार्महाउस और फिल्म शूटिंग स्थलों की टोह ली जा सके। बॉलीवुड सुपरस्टार की हत्या की साजिश के बारे में विशेष जानकारी मिलने के बाद 24 अप्रैल को पनवेल टाउन पुलिस स्टेशन में कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

प्रमुख खबरें

IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, घर पर सबसे छोटा स्कोर

भारत की लॉजिस्टिक लागत दो साल में घटकर एकल अंक में आ जाएगी: गडकरी

158 सीटें महाराष्ट्र में BJP के लिए लॉक हो गई! राहुल के जाति कार्ड को सुलगाने से पहले ही मोदी-फडणवीस ने चल दिया कौन सा बड़ा दांव?

Nayab Saini ने भव्य समारोह में Haryana CM पद की शपथ ली, PM Modi समेत NDA के दिग्गज नेता रहे मौजूद