Mumbai BMW hit-and-run: मिहिर शाह ने महिला को 1.5 किलोमीटर घसीटा, पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे

By रितिका कमठान | Jul 09, 2024

मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। मुंबई पुलिस ने इस मामले में आठ जुलाई को अदालत में बड़ी जानकारी साझा की है। मुंबई पुलिस के मुताबिक पीड़िता कावेरी नखवा को आरोपी राजर्षि बिदावत ने बांद्रा-वर्ली सी लिंक से ठीक पहले कुचल दिया था। आरोपी महिला को कुचलने के बाद नहीं रुका। आरोपी महिला को घसीटते हुए वहां ले गया और दोनों भाग गए। ये जानकारी पुलिस की जांच में सामने आई है।

पुलिस ने अदालत में ये भी जानकारी दी है कि घटना के समय आरोपी मिहिर ही गाड़ी चला रहा था। वहीं घटना के तत्काल बाद ही उसने ड्राइवर के साथ अपनी सीट को बदल लिया था। पुलिस के मुताबिक महिला को डेढ़ किलोमीटर तक घसीटने के बाद आरोपी ने ड्राइवर के साथ अपनी सीट की अदला बदली की थी। एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि मिहिर शाह के पिता और पालघर शिवसेना नेता राजेश शाह ने अपने बेटे की फरारी सुनिश्चित करने में सक्रिय भूमिका निभाई थी और उन्होंने अपराधी वाहन को वहां से हटाने की भी योजना बनाई थी।

पुलिस ने बताया कि मिहिर शाह (24) जो फिलहाल फरार है, कथित तौर पर बीएमडब्ल्यू लग्जरी कार चला रहा था, जिसने रविवार सुबह मुंबई के वर्ली इलाके में कावेरी नखवा (45) को टक्कर मार दी और उनके पति प्रदीप को घायल कर दिया। राजर्षि बिदावत, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है, बीएमडब्ल्यू कार में सवार दूसरा व्यक्ति था। 

मुंबई बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन मामले में अबतक हुए ये खुलासे

  • मुंबई पुलिस द्वारा सोमवार को अदालत में पेश किए गए सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में कावेरी नखवा को बीएमडब्ल्यू कार द्वारा 1.5 किलोमीटर तक घसीटते हुए दिखाया गया।
  •  
  • फुटेज में मिहिर शाह और राजर्षि बिदावत को महिला को बोनट से उतारकर सड़क पर डालते हुए और फिर लक्जरी वाहन को पीछे करते हुए उसे फिर से कुचलते हुए दिखे है।
  • वर्ली से घसीटे जाने के बाद, मिहिर शाह और राजर्षि बिदावत ने बीडब्ल्यूएसएल से ठीक पहले कार रोकी और गाड़ी के टायर में उलझी महिला को निकाला।
  • एक अधिकारी ने बताया कि इसके बाद राजर्षि बिदावत ने ड्राइवर की सीट ले ली और कार को पीछे मोड़ते हुए पीड़िता को कुचल दिया। इसके बाद वे भाग गए। 
  • "वे कला नगर की ओर तेजी से बढ़े, जहां वाहन का इंजन बंद हो गया। इसके बाद मिहिर शाह ने राजर्षि बिदावत के फोन से अपने पिता राजेश शाह को फोन किया और उन्हें दुर्घटना के साथ-साथ कार के बंद होने के बारे में बताया। राजेश शाह एक मर्सिडीज में घटनास्थल पर पहुंचे, मिहिर शाह से बात की और उसे भागने के लिए कहा। बाद में, राजेश शाह ने वहां से बीएमडब्ल्यू को खींचने की योजना बनाईये जानकारी पीटीआई ने दी है।
  • हालांकि, अधिकारी ने बताया कि चूंकि कावेरी नखवा के पति प्रदीप और एक प्रत्यक्षदर्शी ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी, इसलिए गश्त कर रही एक टीम कलानगर पहुंची और राजेश तथा बिदावत को पकड़ लिया। 
  • इस बीच, मुंबई पुलिस ने मिहिर शाह को पकड़ने के लिए 11 टीमें बनाईं और क्राइम ब्रांच को भी शामिल किया।
  • अधिकारी ने बताया कि उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी किया गया है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी