Karan Johar की धर्मा प्रोडक्शन में हिस्सेदारी खरीद सकते हैं Mukesh Ambani, बातचीत जारी

By रितिका कमठान | Oct 15, 2024

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर की प्रोडक्शन कंपनी धर्मा प्रोडक्शन में हिस्सेदारी खरीद सकती है। अगर ये डील होती है तो इसके साथ ही रिलायंस की एंट्री कंटेट प्रोडक्शन में हो जाएगी। करण जौहर अपनी कंपनी धर्मा प्रोडक्शन की हिस्सेदारी को बेचना चाहते है। वैल्यूएशन को लेकर कंपनियों के साथ बात भी जारी है। हालांकि अब तक इसे लेकर कोई बड़ी जानकारी सामने नहीं आई है।

 

धर्मा प्रोडक्शन में होगी मुकेश अंबानी की हिस्सेदारी

सारेगामा इंडिया लिमिटेड पहले धर्मा प्रोडक्शन में हिस्सेदारी खरीदना चाह रही थी। ये जानकारी बीते सप्ताह ही इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के जरिए सामने आई थी। वहीं अब ये भी चर्चा है कि धर्मा प्रोडक्शन में रिलायंस हिस्सेदारी खरीद सकती है। अब तक इस डील को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है। धर्मा प्रोडक्शन में वर्तमान में 90.7 फीसदी स्टेक करण जौहर के पास और बाकी शेयर उनकी मां हीरु जौहर के पास है।

 

रिलायंस इंडस्ट्री कंटेट पोर्टफोलियो में जियो स्टूडियो, वायकॉम 18 जैसी कंपनियों में भी इसके स्टेक पहले से है। जियो स्टूडियो वर्तमान में देश की सबसे बड़ी फिल्म स्टूडियो है। जियो स्टूडियो ने वर्ष 2023-24 के दौरान बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ का कलेक्शन किया था। कंपनी ने मैड्डॉक फिल्मस के साथ मिलकर स्त्री 2 फिल्म का निर्माण किया है, जो अब तक इतिहास में सर्वाधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी है।

 

धर्मा का रेवेन्यू भी बढ़ा

वित्त वर्ष 2022-23 के दौरान धर्मा प्रोडक्शंस का रेवेन्यू भी बढ़ा है। कंपनी का रेवेन्यू चार गुणा बढ़कर 1040 करोड़ रुपये पर पहुंचा था। इससे पहले वित्त वर्ष 2021-22 में इसका रेवेन्यू 276 करोड़ रुपये रहा था। 

प्रमुख खबरें

डायबिटीज के पेशेंट के लिए रामबाण से कम नहीं हैं ये टॉप 5 जूस, Amazon पर मिल रहा है जबरदस्त ऑफर, आज ही खरीदें

बीजेपी के टिकट पर सात बार विधायक रहे Haribhau Kisanrao Bagde को पार्टी ने राज्यपाल बनाकर दिया सेवा का इनाम

जम्मू कश्मीर भाजपा प्रमुख ने नयी सरकार के आने पर शांति मजबूत होने की उम्मीद जताई

‘दुश्मनों की तुलना में हमारे सहयोगियों ने हमारा अधिक फायदा उठाया है’: Donald Trump