MUDA Case: सिद्धारमैया के पक्ष में खड़े हुए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, पूछा- क्या गोधरा कांड के बाद मोदी ने दिया था इस्तीफा?

By अंकित सिंह | Sep 27, 2024

कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा सीएम सिद्धारमैया को घातक झटका देने और उनके खिलाफ एमयूडीए घोटाले के आरोपों की जांच की अनुमति देने के कुछ दिनों बाद, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को घोषणा की कि पार्टी सिद्धारमैया के साथ एकजुटता से खड़ी है और सीएम के इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया। कांग्रेस पार्टी प्रमुख ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के दौरान 2002 के गोधरा दंगों को याद किया और कहा कि उन्होंने आधुनिक भारत की सबसे घातक घटनाओं में से एक के बावजूद भी इस्तीफा नहीं दिया था।

 

इसे भी पढ़ें: 'कांग्रेस जमीन से जुड़ी पार्टी, जहां सत्ता में आती है, लोगों की जमीन अपने रिश्तेदारों के नाम करवाती है', BJP का तंज


 

खड़गे ने सवाल करते हुए कहा कि जब गोधरा कांड हुआ तो क्या पीएम मोदी ने इस्तीफा दिया था? किसी व्यक्ति विशेष की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए उसे निशाना न बनाएं क्योंकि उनके (कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया) माध्यम से पार्टी की छवि को भी नुकसान होगा। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे सिर्फ कांग्रेस पार्टी को नष्ट करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। कानून को अपना काम करने दीजिए। मैं प्रतिदिन MUDA के बारे में सुनकर तंग आ गया हूँ। हम उनके साथ खड़े हैं और हम उनका समर्थन करेंगे क्योंकि वह हमारी पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में बिना परमिशन जांच नहीं कर सकेगी CBI, सिद्धारमैया सरकार का बड़ा फैसला


कांग्रेस अध्यक्ष ने बार-बार कहा कि कानून अपना काम करेगा। जरूरी नहीं है कि सरकार इस पर प्रतिक्रिया दे क्योंकि वह एक स्वायत्त संस्था है, उन्होंने जो भी किया है, वह सही है या गलत, उस पर कार्रवाई कर सकती है। वह एक बात है। उन्होंने कहा कि यदि सिद्धारमैया ने व्यक्तिगत रूप से कोई अपराध किया है, तो वह जिम्मेदार हैं, लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया है। उनका (भाजपा) मुख्य उद्देश्य कांग्रेस पार्टी को बदनाम करना है, यह उचित नहीं है, उनके (सिद्धारमैया) पद से इस्तीफा देने का कोई सवाल ही नहीं है। 

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल