सांसद हमेशा ट्रेन से यात्रा नहीं कर सकतेः सुमित्रा महाजन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 27, 2017

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शिवसेना सासंद रवींद्र गायकवाड़ पर एयरलाइनों द्वारा पाबंदी लगाने के मुद्दे के सौहार्द्रपूण हल की आज वकालत की। वैसे उन्होंने स्पष्ट तौर पर गायकवाड़ की विमान यात्रा पर लगी पाबंदी हटाने की बात तो नहीं कही लेकिन उन्होंने कहा कि सांसदों को संसद आने की जरूरत होती है और वे हमेशा ट्रेन से यात्रा नहीं कर सकते। गायकवाड़ ने पिछले हफ्ते एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ मारपीट की थी।

सुमित्रा ने कहा, ‘‘सांसदों को संसद में आने की जरूरत होती है और वे हमेशा ट्रेन से यात्रा नहीं कर सकते। कई बार उन्हें विमान से यात्रा करने की भी जरूरत पड़ती है। मैं महसूस करती हूं कि इस मुद्दे का बातचीत के माध्यम से सौहार्द्रपूण हल निकलना चाहिए।’’ सुमित्रा महाजन ने हालांकि कहा कि वह कोई फैसला नहीं दे रही हैं बल्कि वह मुद्दे का समाधान करने का प्रयास कर रही हैं क्योंकि उत्तेजित सांसदों ने उनकी मदद मांगी है चूंकि वह लोकसभा अध्यक्ष हैं।

 

नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू और शिवसेना सांसदों के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा, ‘‘मैं ताई (बड़ी बहन) की भूमिका निभा रही हूं। फिलहाल सभी लोग नाराज हैं। यह शांत होकर मुद्दे का हल करने का वक्त है। कैसे पाबंदी हटायी जाए, इस पर चर्चा करने और हल ढूंढने की जरूरत है।’’ एयर इंडिया द्वारा पाबंदी लगाने के बाद फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस ने भी गायकवाड़ पर उनके नेटवर्क में विमान यात्रा करने पर रोक लगा दी है।

प्रमुख खबरें

किम जोंग उन ने अपने सैनिकों से द. कोरिया को शत्रु राष्ट्र के रूप में देखने को कहा

ठाणे में पत्नी की हत्या करने के बाद फरार हुआ आरोपी वाराणसी से पकड़ा गया

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल