मप्र : ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में सट्टेबाजी के अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा, नौ लोग हिरासत में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 21, 2024

इंदौर में पुलिस की अपराध निरोधक शाखा ने एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप की आड़ में सट्टेबाजी के अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा करते हुए नौ लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने दावा किया कि आरोपियों के कब्जे से ऑनलाइन सट्टे का करोड़ों रुपये का हिसाब-किताब बरामद किया गया है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश दंडोतिया ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर राऊ क्षेत्र की सिलिकॉन सिटी के एक मकान पर रविवार देर रात छापा मारा गया, तो वहां ऑनलाइन गेमिंग ऐप की आड़ में सट्टेबाजी का अंतरराज्यीय गिरोह संचालित होता पाया गया।

दंडोतिया ने बताया, ‘‘सट्टेबाजी के लिए लोगों को इस ऐप के जरिये आईडी और पासवर्ड दिया जाता था और उनसे अलग-अलग खातों में रकम जमा कराई जाती थी। इस रकम के आधार पर लोगों को पॉइंट दिए जाते थे और उनसे हार-जीत के दांव लगवाए जाते थे। सट्टे में रकम जीतने पर लोग जीत की रकम को ऐप के माध्यम से भुनाते थे।’’

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सट्टेबाजी गिरोह से जुड़े नौ लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि 20 से 26 साल की उम्र के ये लोग मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र के रहने वाले हैं।

दंडोतिया ने बताया, ‘‘आरोपियों के कब्जे से 20 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप और आठ एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। उनके पास ऑनलाइन सट्टे का करोड़ों रुपये का हिसाब-किताब भी मिला है।’’ उन्होंने बताया कि सभी नौ आरोपियों के खिलाफ सार्वजनिक जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और विस्तृत जांच जारी है।

प्रमुख खबरें

भारतीय परिधान निर्यातकों को वित्त वर्ष 2025 में 9-11 प्रतिशत राजस्व वृद्धि की उम्मीद: ICRA

Herbal Tea For Weight Loss: वेट लॉस में बेहद मददगार है हर्बल टी, जानिए कैसे

Video | ऑस्ट्रेलिया की संसद में King Charles III की हुई घोर बेइज्जती!! महिला सांसद ने चिल्लाते हुए कहा-तुम मेरे राजा नहीं हो! हमारा जो चुराया है वापस दो...

उपग्रह संचार संपर्क से वंचित क्षेत्रों को जोड़ने का ‘जादुई हथियार’: Sunil Mittal