MP: ATS को मिली बड़ी सफलता, लोन वुल्फ अटैक को किया नाकाम, फैजान शेख गिरफ्तार, CM मोहन यादव ने कही बड़ी बात

By अंकित सिंह | Jul 05, 2024

मध्य प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने गुरुवार को कथित तौर पर इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) से जुड़े एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो सुरक्षा बलों पर "अकेला भेड़िया" हमले की योजना बना रहा था। शख्स की पहचान फैज़ान शेख के रूप में हुई है, जो मध्य प्रदेश के खंडवा जिले का रहने वाला है। खंडवा में एक संदिग्ध व्यक्ति की मौजूदगी के बारे में मिले इनपुट के आधार पर एटीएस की एक टीम द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान उसे गिरफ्तार किया गया।

 

इसे भी पढ़ें: संजीव सचदेवा मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के नए कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किये गये


मध्य प्रदेश एटीएस के महानिरीक्षक (आईजी) ने यहां मीडियाकर्मियों को बताया कि ऑपरेशन के दौरान आईएम, आईएसआईएस और अन्य चरमपंथी समूहों से जुड़े "जिहादी साहित्य" का एक बड़ा जखीरा जब्त किया गया। इसके अलावा, एटीएस टीम ने चार मोबाइल फोन, एक पिस्तौल, पांच जिंदा कारतूस और प्रतिबंधित स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के सदस्यता फॉर्म सहित कुछ जब्त सामान भी जब्त किया।


एटीएस आईजी ने कहा कि जांच से पता चला कि फैज़ान शेख सोशल मीडिया के माध्यम से दुष्प्रचार फैला रहा था, पाकिस्तान में जिहादी प्रशिक्षण शिविरों के वीडियो और जैश-ए-मोहम्मद के मसूद अज़हर के भाषणों वाले पोस्ट, कुख्यात कंधार अपहरण घटना से संबंधित और मुल्ला उमर से संबंधित सामग्री साझा कर रहा था। आतंकी की गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार किसी भी आतंकी वारदात के प्रति सतर्क है। मैं खंडवा पुलिस को एक आतंकवादी को गिरफ्तार करने के लिए बधाई देना चाहता हूं। यह एक बड़ी कार्रवाई है। मध्य प्रदेश शांति का स्थान है और यहां किसी भी आतंकवादी गतिविधि के लिए कोई जगह नहीं है। 

प्रमुख खबरें

Saharanpur में मानसिक अवसाद से पीड़ित व्यक्ति ने आत्महत्या की

Darbhanga में किसी ओर की जगह सीटीईटी परीक्षा देते 12 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए

Uttar Pradesh: एक व्यक्ति की हत्या के मामले में पत्नी व उसका प्रेमी गिरफ्तार

Revanth Reddy ने ऑनलाइन बाल शोषण सामग्री उजागर किए जाने पर कार्रवाई का वादा किया, मुकदमा दर्ज