बीजेपी सरकार में 5500 से ज्यादा गायों हुई है मौत, कांग्रेस का दावा, गठित की कमेटी

By सुयश भट्ट | Feb 02, 2022

भोपाल। मध्य प्रदेश की कांग्रेस ने सूबे की बीजेपी सरकार में 5500 से ज्यादा गायों की मौत का दावा किया है। बीजेपी नेत्री निर्मला शांडिल्य की गौ सेवा भारती गौशाला में सैकड़ों गायों की मौत की जांच के लिए समिति का गठन किया है। समिति का अध्यक्ष पीसी शर्मा को बनाया गया है।

वहीं इस मामले में बीजेपी विधायक यशपाल सिसोदिया ने भी गौशाला में चारे की कमी स्वीकार की है। दूसरी तरफ भोपाल के बैरसिया के बसई गांव में बीजेपी नेत्री निर्मला शांडिल्य  की गौ सेवा भारती गौशाला में सैकड़ों गायों की मौत पर सियासत लगातार जारी है।

इसे भी पढ़ें:एमपी में छात्रों के टीकाकरण में लापरवाही करने वाले स्कूलों पर प्रशासन हुआ सख्त, अब तक 9 स्कूलों को किया सील 

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 5 साल में हुई 5500 से ज्यादा गायों की मौत हुई है। पटवारी ने इन पांच सालों में 15 महीने कांग्रेस शासन काल में कितने गायों की मौत हुई है उसकी जानकारी नही दी है।

पटवारी ने कहा कि हमने जो गौशाला बनाई उसका भी रखरखाव नहीं हो रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गायों की मौत को लेकर एक समिति बनाई है। समिति गायों की मौत पर कमलनाथ को रिपोर्ट सौंपेगी। और इस समिति का अध्यक्ष पीसी शर्मा को बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें:ओमिक्रॉन के मूल स्वरूप से भी तेजी से फैलता है इसका नया वैरिएंट BA.2, एक अध्ययन में हुआ खुलासा 

इधर बीजेपी विधायक यशपाल सिसोदिया ने भी माना है कि गौशाला में चारे की कमी थी। बड़ी संख्या में गौशाला बना दी गई लेकिन चारे की व्यवस्था नहीं है। सिसोदिया ने कहा कि सरकार को चारे की व्यवस्था के लिए बजट आवंटन करना होगा। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में गौशाला काफी है गाय भी बढ़ती जा रही लेकिन चारा नहीं है। कांग्रेस गायों के मुद्दे पर राजनीतिक रोटियां सेक रही है। जब गाय कटती थी तो जब चुप्पी साध रखी थी। कांग्रेसी आज गोभक्त बन रहे हैं। केंद्र सरकार की राशि से कांग्रेस ने गौशाला बनवाई थी।

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल