समुदायों के बीच नफरत पैदा करने के लिए धन खर्च किया जा रहा : ममता बनर्जी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 21, 2023

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि समुदायों के बीच नफरत पैदा करने के लिए धन खर्च किया जा रहा है। उन्होंने साथ ही दावा किया कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) समर्थित छात्र संघ यादवपुर विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष के छात्र की हाल में हुई मौत के मामले में संलिप्त है। यहां स्थित नेताजी इंडोर स्टेडियम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह धर्म के आधार पर किसी भी प्रकार की शत्रुता के खिलाफ हैं।

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर और पिछड़ों के प्रति कल्‍याण सिंह के सपनों को प्रधानमंत्री मोदी ने पूरा किया : अमित शाह

उन्होंने कहा, ‘‘ देश में समुदायों के बीच नफरत फैलाने के लिए धन खर्च किया जा रहा है...भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) लोकसभा चुनाव से पहले सांप्रदायिक तनाव भड़काने के लिए कुछ अल्पसंख्यक नेताओं का वित्तपोषण कर रही है।’’ मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ माकपा और कांग्रेस का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रही है।

इसे भी पढ़ें: Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिलने के बाद आया Yuzvendra Chahal ने दिया ये रिएक्शन

यादवपुर विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के छात्र की कुछ दिन पहले कथित तौर पर रैगिंग की वजह से हुई मौत के मामले में बनर्जी ने कहा, ‘‘ हमें यादवपुर विश्वविद्यालय पर गर्व है, लेकिन...माकपा समर्थित (छात्र)संघ नवआगंतुक छात्र की मौत में संलिप्त है।’’ मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि केंद्र की भाजपा सरकार का कार्यकाल ‘महज छह महीने’ बचा है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी