Boder-Gavaskar Trophy 2024: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया को दी चेतावनी, जानें क्या कहा?

By Kusum | Sep 18, 2024

इसी साल नवंबर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी। इस बार इस ट्रॉफी की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया के हाथों में होगी। वहीं पिछली चार सीरीज में भारत अजेय रहा है। इनमें से दो सीरीज भारत ने ऑस्ट्रेलिया के घर में जीती है। हर बार टीम 2-1 के अंतर से टेस्ट सीरीज को जीतने में सफल हुई है, लेकिन इस बार पांच मैचों की सीरीज है। जिसे लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है। वहीं इसी कड़ी में भारतीय दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया टीम को चेतावनी दी है। 


शमी इस सीरीज के लिए बेहद उत्साहित हैं, जिसे लेकर उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है। मोहम्मद शमी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि, हम फेवरिट हैं, उन्हें चिंतित होना चाहिए। भारत का लगातार चार बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतना अपने आप में एक रिकॉर्ड है, इससे पहले किसी भी देश ने लगातार दो से ज्यादा बार जीत हासिल नहीं की है। 


हालांकि, शमी का मानना है कि टीम इंडिया लगातार पांचवीं बार टेस्ट सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज भी मानते हैं कि, ऑस्ट्रेलिया पर दबाव होगा। क्योंकि वे पिछले करीब 10 साल से टेस्ट सीरीज भारत के खिलाफ नहीं जीते हैं। हालांकि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ऑस्ट्रेलिया ने ही जीता था। 


हाल ही में बंगला क्रिकेट संघ यानी सीएबी के वार्षिक पुरस्कार समारोह में मोहम्मद शमी ने अपनी वापसी को लेकर बात की थी। उन्होंने कहा था, कि मैं जल्द ही वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। क्योंकि मुझे पता है कि मैं काफी समय से खेल से बाहर हूं। मैं ये सुनिश्चित करना चाहता हूं कि जब मैं वापस आऊं तो मुझे कोई असुविधा ना हो। मुझे अपनी फिटनेस पर काम करना होगा, ताकि कोई असुविधा ना हो। 


वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के बाद से ही मोहम्मद शमी बाहर हैं और वे आने वाले समय में वापसी कर सकते हैं। उनको घरेलू क्रिकेट खेलकर अपनी फिटनेश साबित करनी पड़ सकती है। 

प्रमुख खबरें

PM Modi के अमेरिका जाने के ठीक पहले यूक्रेन के विदेश मंत्री ने जयशंकर को किया फोन, जानें क्या कहा

आर अश्विन ने ठोका टेस्ट करियर का छठा शतक, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की बढ़ी मुश्किलें, राहुल के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्ज

BJP केवल हिंदुओं का इस्तेमाल करती है, आदित्य ठाकरे ने बांग्लादेश टीम के भारत दौरे को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना