मोहम्मद शमी ठीक होने के बाद फिर से इंजर्ड हो गए, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पर सस्पेंस

By Kusum | Oct 02, 2024

टीम इंडिया के पेसर मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल के बाद से ही मैदान से दूर हैं। उम्मीद जताई जा रही थी कि वे ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे, लेकिन अब एक रिपोर्ट सामने आई है कि मोहम्मद शमी ठीक होते-होते फिर से इंजर्ड हो गए हैं। इस वजह से उनके ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलने पर खतरा मंडरा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ वे आखिरी इंटरनेशनल मैच खेले थे, जो वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला था। उस टूर्नामेंट में मोहम्मद शमी ने दमदार प्रदर्शन किया था। 


शमी पैर और एंकल की चोट की सर्जरी के बाद रिहैब से गुजर रहे थे। वे इस समय बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो अब घुटने में चोट आई है और घुटने में सूजन है। ऐसे में वे अगले कुछ हफ्तों में वापसी करने से बचेंगे।

 

बीसीसीआई की मेडिकल टीम फिलहाल उनकी स्थिति का आकलन कर रही है। जब तक वे ठीक होंगे, तब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो जाएगी, क्योंकि नवंबर के आखिर में पहले टेस्ट मैच खेला जाना है। 

 

फिलहाल, BCCI के एक सूत्र ने बताया कि शमी ने गेंदबाजी फिर से शुरू कर दी है और वह जल्द ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने की राह पर हैं, लेकिन घुटने की ये चोट हाल ही में फिर से उभर आई है। बोर्ड की मेडिकल टीम चोट का आकलन कर रही हैं लेकिन इसके लिए काफी समय लगेगा। 


प्रमुख खबरें

Mahatama Gandhi ने किया है कई विश्व नेताओं को प्रेरित, Nelson Mandela से Obama तक हैं शामिल

Manipur : दो युवकों के अपहरण के विरोध में बंद से इंफाल घाटी में जनजीवन प्रभावित

ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह दोबारा बने टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज, आर अश्विन को पछाड़ा

राजस्थान उच्च न्यायालय ने Ranthambore में अवैध संपत्तियों और निर्माणों को जब्त करने को कहा