ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह दोबारा बने टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज, आर अश्विन को पछाड़ा

By Kusum | Oct 02, 2024

कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह दुनिया के नए नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने रैंकिंग में टॉप पर काबिज आर अश्विन को पछाड़ दिया है और उनकी जगह काबिज हो गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ अश्विन प्लेयर ऑफ द सीरीद चुने गए थे। बुमराह के खाते में अब 870 रेटिंग पॉइंट्स हो गए हैं जबकि अश्विन के खाते में इससे एक अंक कम है। रविंद्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं। 


टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में भी भारत ने बड़ा सुधार किया है। कानपुर टेस्ट की दोनों पारियों में फिफ्टी जमाने वाले यशस्वी जायसवाल की रैंकिंग में बड़ा उछाल आया है। महज 11 टेस्ट के बाद ही वो बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। टेस्ट रैंकिंग में अन्य अहम बल्लेबाजों में, भारत के विराट कोहली की बल्लेबाजों की सूची में टॉप-10 में वापसी हुई है। 


बता दें कि, कोहली ने कानपुर टेस्ट में 47 और नाबाद 29 रन की पारी खेलने के बाद 6 स्थान ऊपर उठकर छठे स्थान पर अपनी जगह बनाई है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से रेड बॉल क्रिकेट में वापसी करने वाले ऋषभ पंत 9वें नंबर पर हैं। जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 15वें स्थान पर हैं। 


प्रमुख खबरें

कर्मचारियों पर अधिक दबाव डालने वाली कंपनियों के लिए गति बनाये रखना मुश्किल: जोहो सीईओ

Health Tips: तेजी से फैल रही डेंगू-मलेरिया की बीमारी, जानिए दोनों के लक्षणों में कैसे करें अंतर

Navratri 2024: नवरात्रि पहले दिन इस तरह से करें घटस्थापना, जानें शुभ चौघड़िया मुहूर्त

Surya Dev Puja: करियर में मनचाही सफलता पाने के लिए सूर्य देव के इन 108 नामों का करें जाप