मत पड़ो अखबार-टीवी चैनल वाले नामों के चक्कर में...मोदी ने अपने इस भाषण में CM बनाने का फॉर्मूला बता दिया

By अभिनय आकाश | Dec 12, 2023

राजस्थान में छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद धड़कनें बढ़ गई हैं। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के लिए नए चेहरे मोहन यादव का नाम सामने आया जबकि छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय को सीएम की कमान मिली। यह नाम न तो मुख्यमंत्री की रेस में था, न मीडिया में। यह नाम दूर-दूर तक सियासत में नही था। लेकिन पीएम मोदी ने सभी को चौंकाते हुए ऐसा नाम घोषित किया जिसकी किसी को आशा नहीं थी। इन सब के बीच पीएम मोदी का 2019 का एक भाषणा वायरल हो रहा है। जिसमें पीएम मोदी मंत्री और सरकार से जुड़ी मीडिया की अटकलों पर भरोसा नहीं करने और किसी भी तरह के सिफारिश वाले नाम के चक्कर में नहीं पड़ने की बात कहते नजर आते हैं। 

इसे भी पढ़ें: 'मोदी जी के साथ थे तब नहीं मांगा विशेष राज्य का दर्जा', PK का CM Nitish पर वार, बोले- 2024 के बाद खत्म हो जाएगी JDU

पीएम मोदी ने मई 2019 के भाषण में कहा कि अगर कोई आपको सुना दे कि तेरा तो तय है और कोई आपको करवा देगा। कुछ होना नहीं है जी। जो कुछ भी होगा नॉर्म्स तय होते हैं और उसी के आधार पर होता है। न कोई अपना है न कोई पराया है। जो कोई जीतकर आया है। सारे मेरे अपने हैं। मेरे लिए कोई फर्क नहीं पड़ता है। दायित्व बहुत कम लोगों को दे सकते हैं। इसलिए कृपा करके कोई अगर पहुंच जाए कि मेरा तो खास है। कर देता हूं। चक्कर में मत पड़ना भाई। अखबार में टीवी पर आ जाए तो भईया उसको बंद कर दो। तुम मेरी इज्जत खराब कर रहे हो। 

इसे भी पढ़ें: Madhya Pradesh: कांग्रेस ने लगाया मोहन यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप, पूछा- क्या यही है मोदी की गारंटी?

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे तो याद है कि मैं गुजरात में सीएम था, छत्तीसगढ़ के पदाधिकारी गए अहमदाबाद , मैं पहले छत्तीसगढ़ का प्रभारी था। परिचय बहुत था। मैंने पूछा कैसे आना हुआ। उन्होंने कहा कि कल आपका फोन आया था। मैंने कहा कि मैंने तो कोई फोन नहीं किया। उन्होंने कहा कि आपका फोन आया था इसलिए मैं आया। वहां तो सरकार बन रही है। पता चला है कि मोदी जी बुला रहे हैं और मोदी जी जो कहेंगे वही सरकार बनने वाली है। मोदी ने कहा कि कहां मैं गुजरात में मुख्यमंत्री और कहां रमण सिंह कोई लेना देना नहीं था। लेकिन उस बेचारे को इतना खर्चा करके दौड़ाया। वो भी संगठन पर भरोसा करने वाले लोग थे और उन्हें लगा कि मेरी लिए कोई सूचना होगी। 

इसे भी पढ़ें: RSS के कार्यक्रम में लिया हिस्सा, सावरकर पर क्या थी सोच? राहुल की किस हरकत से थे नाराज, प्रणब मुखर्जी की डायरी के पन्ने आए सामने

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे कहने का तात्पर्य है कि ऐसे बहुत लोग होंगे जो आपको गुमराह करेंगे और आपको इससे बचकर रहना है। सरकार और कोई बनाने वाला नहीं है। जिसकी जिम्मेवारी है वही बनाने वाले हैं। अखबार के पन्नों से न मंत्री बनते हैं और न मंत्री पद चले जाते हैं। 

प्रमुख खबरें

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 28 नक्सली मारे गए

केजरीवाल छह अक्टूबर को दूसरी जनता की अदालत रैली को संबोधित करेंगे

लाल किले पर रामलीला कार्यक्रम के कारण दिल्ली के सुभाष मार्ग पर यातायात प्रतिबंधित

मिजोरम में 6.65 करोड़ रुपये की मेथमफेटामाइन गोलियां बरामद, दो लोग गिरफ्तार