Modi के दोस्त ने तो गदर ही मचा दिया, सिनवार को मार कर कहा- कल के कल खत्म कर दूंगा जंग, लेकिन...

By अभिनय आकाश | Oct 18, 2024

हमास चीफ याह्या सिनवार की मौत के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने दुश्मनों को एक आखिरी पैगाम देते नजर आए। वो आखिरी चेतावनी के साथ हमास को घुटने टेकने का लास्ट चांस देने की बात करने दिखे। सिनवार की मौत के बाद जहां हमास को तगड़ा झटका लगा वहीं इजरायल समेत पूरी दुनिया में इस वक्त जश्न का माहौल है। इजरायल समर्थक इस जीत में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। हमास नेता याह्या सिनवार के मारे जाने के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बड़ा बयान दिया और ये साफ कर दिया कि इसकी पुष्टि हो चुकी है कि याह्या सिनवार इजरायल के हमले में मारा जा चुका है। नेतन्याहू ने कहा कि भयंकर नरसंहार को अंजाम देने वाले शख्स को हमारी सेना ने मार गिराया है। नेतन्याहू ने कहा कि लेकिन हमारी जंग अभी खत्म नहीं हुई है। ये जंग खत्म होने की शुरुआत है। 

इसे भी पढ़ें: Vishwakhabram: Netanyahu ने कसाई को ही काट डाला, Yahya Sinwar की मौत से सारे आतंकी मास्टरमाइंडों के माइंड का फ्यूज उड़ गया है

इजरायली प्रधानमंत्री ने गाजा के लोगों को एक संदेश में कहा कि ये जंग कल ही खत्म हो सकती है। अगर हमास हार मान ले और हमारे नागरिकों को रिहा कर दे। हमास ने हमारे 101 नागरिकों को बंदी बनाकर रखा हुआ है। वहां इजरायल के अलावा और भी कई देश के लोग बंदी हैं। नेतन्याहू ने कहा कि बंधकों को रिहा करवाने के लिए इजरायल पूरी कोशिश कर रहा है। इजरायल अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।  याह्या सिनवार की मौत के साथ ही इजरायल ने उस व्यक्ति के साथ अपना हिसाब चुका दिया है जिसने 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल की काली तारीख लिखी। जिसने 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल में घुसपैठ कर जबरदस्त आतंकी हमले को अंजाम दिया। अब वो याह्या सिनवार मारा जा चुका है जिसने इजरायली नागरिकों को अगवा करने का आदेश दिया। 

इसे भी पढ़ें: ईरान-हिजबुल्लाह के लिए कहर बनेगा 'THAAD', क्या है अमेरिका का ब्रह्मास्त्र जो अब इजरायल में होगा तैनात

इजराइली सेना ने उत्तरी गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर पर एक सप्ताह से अधिक समय से हवाई और जमीनी हमला जारी रखा है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक विस्थापित फलस्तीनी शरणार्थियों ने जिस स्कूल में शरण ले रखी थी, वहां इजराइल के हवाई हमले में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय की स्थानीय आपातकालीन इकाई के प्रमुख फरेस अबू हमजा ने कहा कि हमलों में दर्जनों लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि कमाल अदवान अस्पताल में घायलों को भर्ती कराया गया है। इजराइल की सेना ने कहा कि उसने स्कूल के अंदर हमास और इस्लामिक जिहाद द्वारा संचालित कमांड सेंटर को निशाना बनाया, जहां आतंकी छिपे हुए थे। इजराइल ने गाजा में विस्थापित लोगों को शरण देने वाले अस्थाई शिविरों और स्कूलों पर कई बार हमले किए हैं। इजराइली सेना का कहना है कि वह आतंकवादियों को निशाना बनाती है और नागरिकों को नुकसान पहुंचाने से बचने का प्रयास करती है। 

प्रमुख खबरें

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने पूरे किए 9000 रन, दिग्गजों की इस लिस्ट में हुए शामिल

हिंदी से इतनी नफरत क्यों? तमिलनाडु के CM ने PM मोदी को लिखा पत्र, लोकल लैंग्वेज मंथ को भी जोर-शोर से मनाया जाना चाहिए

दीपोत्सव पर ऑनलाइन करें दीपदान, घर पहुंचेगा प्रसाद

Satyendra Jain Gets Bail: अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह के बाद आखिर सत्येंद्र जैन का भी नंबर आ ही गया, 18 महीने बाद आएंगे जेल से बाहर