'मोदी ने बदली राजनीति की परिभाषा', MP में बोले JP Nadda, INDI एलायंस भ्रष्टाचार करने वाले लोगों का जमावड़ा

By अंकित सिंह | Apr 02, 2024

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित किया। उस दौरान उन्होंने कहा कि मैं भाजपा के एक कार्यकर्ता के नाते आपसे अपील करने आया हूं कि आप भाजपा को केवल अपना समर्थन ही नहीं, बल्कि अपनी योग्यता का पूरा उपयोग करते हुए समाज के अधिक से अधिक लोगों का आशीर्वाद भाजपा को दिलाएं। उन्होंने कहा कि पहले जातिवाद से प्रभावित राजनीति होती थी। उसके साथ साथ परिवारवाद और तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति होती थी। लेकिन आज हम कह सकते हैं कि मोदी जी ने परिवारवाद, जातिवाद, तुष्टिकरण को समाप्त किया है और विकासवाद को आगे बढ़ाया है।

 

इसे भी पढ़ें: NEWSROOM | AAP नेता Atishi का गंभीर आरोप- सरकार बना रही दवाब, BJP ज्वाइन करो या जेल जाओ, भाजपा बोली- भगवा पार्टी रहती है भ्रष्टाचारियों से दूर


नड्डा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने राजनीति की परिभाषा को बदल दिया है। आज हमारे विरोधियों को भी ये बताना पड़ेगा कि उन्होंने क्या काम किया और वो कौन सा काम करेंगे। उन्होंने कहा कि दुनिया की सभी एजेंसियां आज भारत की रेटिंग बढ़ा रही हैं। लेकिन कांग्रेसी चिल्ला रहे हैं - बेरोजगारी, महंगाई। एक बात जरूर कहूंगा कि वो तो बेरोजगार हो ही गए हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत दुनिया की डिस्पेंसरी बन गया है। सबसे सस्ती और अच्छी दवाएं भारत दुनिया को उपलब्ध करा रहा है। 25 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से ऊपर उठ चुके हैं। IMF की रिपोर्ट बताती है कि भारत में अति गरीबी 1% से भी कम हो गई है।


भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज मोदी जी के नेतृत्व में भारत की आवाज, दुनिया की आवाज बन चुकी है। G20 का आयोजन हमारे देश में हुआ, 100 से ज्यादा शहरों में 200 से ज्यादा बैठकें हुई, अफ्रीकन यूनियन को स्थायी सदस्य का दर्जा भी यहीं मिला। यूरोपियन और मिडिल ईस्ट इकोनॉमिक कॉरिडोर पर सहमति भी यहीं बनी। उन्होंने कहा कि गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, महिला, युवा और किसान की चिंता अगर किसी ने की है, तो वो प्रधानमंत्री मोदी जी ने की है।

 

इसे भी पढ़ें: Azamgarh Lok Sabha: मुलायम के गढ़ में क्या फिर चलेगा 'निरहुआ' का जादू, धर्मेंद्र यादव से है मुकाबला


नड्डा ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी जी ने 12 करोड़ इज्ज़त घर बनाकर, 12 करोड़ बहनों और बच्चों को इज्जत की जिंदगी देने का काम किया है। 18 हजार गांव में बिजली नहीं थी, लेकिन मोदी जी ने तय किया कि 1000 दिन में सभी गांवों में बिजली पहुंचाई जाएगी और हमने ये लक्ष्य प्राप्त भी किया। उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी जी हैं, जो कहते हैं कि हम भ्रष्टाचार को हटाकर रहेंगे और भ्रष्टाचार के साथ कोई समझौता नहीं करेंगे। वहीं INDI एलायंस भ्रष्टाचार करने वाले लोगों का जमावड़ा बन चुका है।

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?