एमएनएफ ने लेंगपुई हवाई अड्डे को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 23, 2024

मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के अध्यक्ष जोरमथंगा ने कहा कि राज्य के एकमात्र लेंगपुई हवाई अड्डे को भारतीय वायु सेना (आईएएफ) को सौंपने की किसी भी योजना का उनकी पार्टी विरोध करेगी। मिजोरम में एमएनएफ मुख्य विपक्षी पार्टी है।

एमएनएफ गठन के 63 साल पूरे होने पर मंगलवार को यहां पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में जोरमथांगा ने कहा कि लेंगपुई हवाई अड्डा राज्य को अन्य क्षेत्रों के साथ संपर्क स्थापित करने के स्रोत के तौर पर काम करता है।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘अगर सरकार लेंगपुई हवाई अड्डे को भारतीय वायुसेना या अन्य एजेंसियों को सौंपने के बारे में सोचती है तो एमएनएफ इसका अंत तक विरोध करेगी। हवाई अड्डे को किसी भी कीमत पर दूसरों को नहीं सौंपा जा सकता।’’

मिजोरम के मुख्यमंत्री लालदुहोमा ने पहले कहा था कि राज्य सरकार ने अभी तक लेंगपुई हवाई अड्डे को एआईएफ को सौंपने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है। उन्होंने कहा था कि हवाई अड्डे को भारतीय वायुसेना या निजी एजेंसियों को सौंपने की व्यवहार्यता पर गौर करने के लिए गठित कार्य समिति वर्तमान में मामले का आकलन कर रही है। इसकी रिपोर्ट मंत्रिमंडल की आगामी बैठकों में पेश की जाएगी।

प्रमुख खबरें

अब इस टेनिस दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान, दिग्गजों ने शानदार करियर के लिए दी बधाई

Gold-Silver Price: चांदी एक लाख से अधिक, सोना खरीदने के लिए देने होंगे 81 हजार रुपये, जानें कीमत

क्या है क्लाउड स्टोरेज? जानें इसके इस्तेमाल के फायदे और कैसे यूज करें

उत्तर प्रदेश: गौतमबुद्ध नगर जिले में ट्रेन की चपेट में आकर अज्ञात व्यक्ति की मौत