Microsoft ने कर्मचारियों को दी राहत, अभी नहीं खत्म होगी Work From Home की सुविधा, बताया कारण

By रितिका कमठान | Oct 08, 2024

माइक्रोसॉफ्ट आने वाले भविष्य में अपने कर्मचारियों को ऑफिस वापस बुलाने की योजना नहीं बना रहा है। माइक्रोसॉफ्ट ने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी हुई है। इसे लेकर कंपनी ने कहा है कि अभी भी कंपनी कर्मचारियों को ऑफिस में बुलाकर काम करने के बारे में विचार नहीं कर रही है।

 

कंपनी के अधिकारी का कहना है कि हाल ही में कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि जब तक प्रबंधन को कर्मचारियों के प्रोडक्टिविटी में कोई कमी नजर नहीं आती है तबतक कंपनी उन्हें ऑफिस आकर काम करने के लिए नहीं कहेगी। बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, यह आश्वासन अमेज़न की नवीनतम घोषणा के बाद आया है। इसमें कर्मचारियों के लिए 2 जनवरी, 2025 से सप्ताह में पाँच दिन कार्यालय से काम पर आना अनिवार्य कर दिया गया है। कंपनी और इसके सीईओ एंडी जेसी को नीति परिवर्तन के लिए अपने कर्मचारियों से भारी विरोध का सामना करना पड़ा।

 

दो अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि कार्यकारी उपाध्यक्ष स्कॉट गुथरी ने हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारियों को संबोधित किया और कहा कि जब तक कर्मचारी उत्पादक बने रहेंगे, तब तक कंपनी दूरस्थ कार्य के संबंध में नीति में किसी भी बदलाव पर विचार नहीं कर रही है। रिपोर्ट में आईटी दिग्गज के आधिकारिक बयान का हवाला दिया गया है जिसमें कहा गया है कि फर्म की कार्य नीतियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उल्लेखनीय है कि अगस्त की शुरुआत में, फर्म में आईटी के वरिष्ठ निदेशक कीथ बॉयड ने सफलतापूर्वक निष्पादित होने पर दूरस्थ कार्य के लाभों की ओर इशारा किया था।

 

कंपनी के ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से अपने विचार साझा करते हुए, कार्यकारी ने कहा, "हाइब्रिड कार्य प्रौद्योगिकी में बदलाव से कहीं अधिक है - यह मानसिकता में बदलाव है, संस्कृति में बदलाव है, और सभी के लिए समावेशी और उत्पादक वातावरण को सक्षम करने के लिए भौतिक और आभासी स्थानों के बारे में सोचने के तरीके में बदलाव है।"

 

बॉयड ने कहा कि यह बदलाव जरूरी नहीं कि आसान हो, लेकिन अगर इसे सही तरीके से लागू किया जाए तो यह निश्चित रूप से इसके लायक है। उन्होंने कहा कि यह सिस्टम सुनिश्चित करता है कि कर्मचारी अधिक उत्पादक और जुड़े हुए हैं, भले ही वे एक-दूसरे से शारीरिक रूप से बहुत दूर काम करते हों। सीएनबीसी मेक इट की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेज़न के 73 प्रतिशत कर्मचारी कंपनी छोड़ने पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि कंपनी ने कर्मचारियों के लिए सप्ताह में पाँच दिन कार्यालय से काम करना अनिवार्य कर दिया है। यह निष्कर्ष ब्लाइंड नामक एक अनाम जॉब रिव्यू वेबसाइट से प्राप्त हुआ, जिसने 2,585 अमेज़न कर्मचारियों का सर्वेक्षण किया था।

प्रमुख खबरें

समझ से परे है राजनीति का मकड़जाल, हरियाणा में BJP की जीत पर बोले राकेश टिकैत, देश गड्ढे में जाएगा

हरियाणा में BJP ने कांग्रेस को दे दिया बड़ा शॉक, जम्मू-कश्मीर में INDIA अलायंस को बहुमत

जनता ने बता दिया हरियाणा के 3 ही लाल, चौथा नहीं, केजरीवाल का चेहरा और AAP का दांव सब फ्लॉप, सभी सीटों पर जमानत जब्त

Uber ड्राइवरों को इलेक्ट्रिक वाहन चलाने में मदद करने के लिए ओपनएआई के जीपीटी-4ओ द्वारा संचालित एआई सहायक लॉन्च किया