सूरज रेवन्ना का कराया जाएगा मेडिकल-मनोरोग परीक्षण, JDS कार्यकर्ता ने लगाया था यौन शौषण का आरोप

By अभिनय आकाश | Jun 25, 2024

जद (एस) पार्टी के एक पुरुष कार्यकर्ता का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए कर्नाटक एमएलसी सूरज रेवन्ना का मंगलवार को मेडिकल परीक्षण और मनोरोग मूल्यांकन किया जाएगा। परीक्षण बॉरिंग अस्पताल में एक मूत्र रोग विशेषज्ञ, एक फोरेंसिक विशेषज्ञ और एक चिकित्सक द्वारा किए जाएंगे। सूरज द्वारा कथित तौर पर यौन उत्पीड़न की शिकार पीड़िता के पहले ही 15 मेडिकल टेस्ट हो चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: Karnataka : अदालत ने Prajwal Revanna को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

सूरज पर लगभग आठ अलग-अलग परीक्षण किए जाएंगे। कर्नाटक एमएलसी को पोटेंसी टेस्ट, किडनी और अंडकोष परीक्षण के साथ-साथ यौन क्षमता के परीक्षण से भी गुजरना होगा। डीएनए टेस्ट भी कराया जाएगा। उनके बालों के नमूने भी एकत्र किये जायेंगे. फोरेंसिक विशेषज्ञ उसके बाल, कपड़े और अन्य वस्तुओं की जांच करेंगे।

इसे भी पढ़ें: Prajwal Revanna के भाई सूरज रेवन्ना ने 'झूठे' यौन उत्पीड़न के आरोप को लेकर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया

यदि पीड़ित के शरीर पर काटने का कोई निशान पाया जाता है, तो विशेषज्ञ दांत के निशान की तुलना सूरज रेवन्ना के दांत के निशान से करेंगे। आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने सूरज रेवन्ना को 1 जुलाई तक परप्पाना अग्रहारा जेल से अपनी हिरासत में ले लिया है।

सूरज ने कथित तौर पर 16 जून को गन्निकाडा में अपने परिवार के फार्महाउस पर पार्टी कार्यकर्ता का यौन उत्पीड़न किया। उनके खिलाफ 22 जून को एफआईआर दर्ज की गई थी और एक दिन बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में मामला सीआईडी ​​को सौंप दिया गया। सूरज रेवन्ना जद (एस) हासन के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई हैं, जिन्हें बलात्कार और यौन शोषण के मामलों में भी गिरफ्तार किया गया है।

प्रमुख खबरें

सार्थक संवाद की दृष्टि से निराशाजनक रहा लोकसभा का पहला सत्र

हाथरस सत्संग भगदड़ पर भोले बाबा की पहली बार आई प्रतिक्रिया, कहा- जिसने भी अराजकता पैदा की...

Dalai Lama Birthday: जिंदगी के 89वें बसंत में पहुंचे तिब्बत धर्मगुरु दलाई लामा, बर्थडे पर जानिए अनसुनी बातें

Jagannath Rath Yatra 2024: महाप्रभु जगन्नाथ की रथयात्रा का पुण्य सौ यज्ञों के बराबर माना जाता है