Matt Henry ने 5 विकेट लेकर पूरे किए 100 विकेट, नील वैगनर के रिकॉर्ड की बराबरी की

By Kusum | Oct 17, 2024

तेज गेंदबाज मैट हेनरी की घातक गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने बारिश से बाधित टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत को पहली पारी में उसके न्यूनतम स्कोर 46 रन पर समेट दिया। तेज गेंदबाज विलियम ओरूर्क ने भी चार विकेट झटके। हेनरी ने 13.2 ओवर में 15 रन देकर पांच विकेट लिए। पांच विकेट हॉल लेने के साथ हैनरी न्यूजीलैंड के सयुंक्त रूप से दूसरे सबसे तेज 100 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 


न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड रिचर्ड हैडली के नाम है। उन्होंने 25 मैचों में ये कारनामा किया था। नील वैगनर और मैट हेनरी ने 26-26 मैचों में ये उपलब्धि हासिल की। ब्रूस टेलर ने 27वें मैच में न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में 100 विकेट पूरे किए थे। मैट हेनरी ने सरफराज, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, अश्विन और कुलदीप यादव को आउट किया। 


चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारत 31.2 ओवर में सिर्फ 46 रन ही बना सकी। इसी के साथ घरेलू पिच पर सबसे कम स्कोर बनाने का 37 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा। इससे पहले भारतीय टीम 1987 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में 75 पर ऑलआउट हुई थी। 


प्रमुख खबरें

Pakistan का डॉन भट्टी कराएगा सलमान-लॉरेंस की दोस्ती? बिश्नोई के साथ अच्छे रिश्तों का जिक्र कर किया बॉलीवुड स्टार के करीबियों संग बातचीत का दावा

चंडीगढ़ में हुई NDA चीफ मिनिस्ट्रर काउंसिल की बैठक, PM Modi ने की अध्यक्षता, इन मुद्दों पर हुई बात

यह सिर्फ BJP-RSS का प्रचार, सुप्रीम कोर्ट में न्याय की देवी की आंखों से काली पट्टी उतरी ,संजय राउत ने जताया ऐतराज

Maharishi Valmiki Jayanti पर भाजपा नेताओं ने श्री बाल्मीकि मंदिर में पुष्पांजलि अर्पित की और रथयात्रा में सम्मिलित होकर उनके आनुनाइयों का किया अभिवादन